Stocks on BROKERAGES Radar: कोटक बैंक, रिलायंस, ल्युपिन, जोमैटो पर टिकी हैं ब्रोकर्स की नजरें – Stocks on Brokerages Radar Brokers eyeing Kotak Bank Reliance Lupin Zomato

कारोबारी हफ्ते के पहले दिन सोमवार 13 फरवरी को ब्रोकरेज हाउसेज के रडार पर दिग्गज स्टॉक्स हैं। इसमें बैंकिंग सेक्टर का प्राइवेट बैंक का स्टॉक कोटक महिंद्रा बैंक (KOTAK MAHINDRA BANK) पर मॉर्गन स्टैनली और जेफरीज ने अपना नजरिया दिया है। जबकि हैवी वेट रिलायंस इंडस्ट्रीज (RIL)पर जेफरीज ने बुलिश रवैया अपनाया है। वहीं ब्रोकरेज हाउसेज ने फार्मा सेक्टर के दिग्गज स्टॉक ल्युपिन (LUPIN) पर भी दांव लगाने की सलाह दी है। इस पर ब्रोकरेज हाउसेज की तरफ से अंडरपरफॉर्म और इक्वलवेट रेटिंग्स दी गई है। वहीं जोमैटो (ZOMATO) का शेयर भी आज दिग्गज ब्रोकरेज हाउसेज की रडार पर है। इस पर एक ब्रोकर बुलिश हैं तो दूसरे ने रिड्यूस करने की सलाह दी है।

BROKERAGES ON KOTAK MAHINDRA BANK

MORGAN STANLEY ON KOTAK MAHINDRA BANK

मॉर्गन स्टैनली ने कोटक महिंद्रा बैंक पर इक्वल वेट रेटिंग दी है। उन्होंने इसके शेयर का लक्ष्य 2215 रुपये तय किया है। उनका कहना है कि बैंक ने सोनाटा फाइनेंस के अधिग्रहण की घोषणा की। उत्तर भारत में सोनाटा फाइनेंस की अच्छी पकड़ है। सोनाटा फाइनेंस का अधिग्रहण गाइडेंस के मुताबिक रहा है। ग्रोथ के मौके भुनाने के लिए बैंक तैयार है।

JEFFERIES ON KOTAK MAHINDRA BANK

जेफरीज ने कोटक महिंद्रा बैंक पर खरीदारी की रेटिंग देकर इसका लक्ष्य 2,470 रुपये प्रति शेयर तय किया है। उनका कहना है कि बैंक सोनाटा फाइनेंस में 100% हिस्सा खरीदेगा। सोनाटा फाइनेंस की 1400 करोड़ की लोन बुक है। सेंट्रल और नॉर्थ इंडिया में इस अधिग्रहण से कोटक बैंक को फायदा होगा। बैंक 540 करोड़ में सोनाटा फाइनेंस का अधिग्रहण करेगी।

जेफरीज ने रिलायंस पर बुलिश रवैया अपनाते हुए इस पर खरीदारी की रेटिंग दी है। उन्होंने इसके शेयर का लक्ष्य 3100 रुपये प्रति शेयर तय किया है।

BHEL और INFO EDGE पर बड़े ब्रोकरेजेज से जानें कमाई के लिए कैसे लगाएं दांव

जेफरीज ने ल्युपिन पर अंडरपरफॉर्म रेटिंग दी है। उन्होंने इसके शेयर का लक्ष्य 650 रुपये से घटाकर 555 रुपये तय किया है। उनका कहना है कि Q3 EBITDA Margin अनुमान से कम रही। इन्होंने FY23-25e के 17-42% EPS कटौती की है।

मॉर्गन स्टैनली ने ल्युपिप पर इक्वल वेट रेटिंग देकर इसका टारगेट 717 रुपये प्रति शेयर तय किया है।

जेपी मॉर्गन ने जोमैटो पर खरीदारी की रेटिंग दी है और उन्होंने इसके टारगेट 100 रुपये तय किया है।

नोमुरा ने जोमैटो पर रिड्यूस कॉल दी है। उन्होंने इसका टारगेट प्राइस घटाकर 45 रुपये प्रति शेयर तय किया है।

(डिस्क्लेमरः Moneycontrol.com पर दिए जाने वाले विचार और निवेश सलाह निवेश विशेषज्ञों के अपने निजी विचार और राय होते हैं। Moneycontrol यूजर्स को सलाह देता है कि वह कोई निवेश निर्णय लेने के पहले सर्टिफाइड एक्सपर्ट से सलाह लें। )

(डिस्क्लोजर: Moneycontrol.com नेटवर्क 18 का हिस्सा है। नेटवर्क 18 मीडिया एंड इनवेस्टमेंट लिमिटेड पर इंडिपेंडेंट मीडिया ट्रस्ट का मालिकाना हक है। इसकी बेनफिशियरी कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज है।)

Source link

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *