Sealmatic India के IPO को पहले दिन मिली 45% बोली, रिटेल निवेशकों ने दिखाई सबसे अधिक दिलचस्पी – SME IPO Sealmatic India recives 45 percents subscription on first day of bidding


Sealmatic India IPO: सीलमैटिक इंडिया के इनीशियल पब्लिक ऑफर (IPO) को पहले दिनों से 45% सब्सक्रिप्शन मिला है। सीलमैटिक इंडिया ने अपना बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज के एमएमई (SME) रूट से लॉन्च किया है। कंपनी की लिस्टिंग भी बीएसई के SME प्लेटफॉर्म पर होगी। कंपनी ने अपने IPO के लिए 220 से 225 रुपये का प्राइस बैंड तय किया है। IPO के लिए बोली आज 17 फरवरी से शुरू हुई है और 21 फरवरी इसकी आखिरी तारीख है। IPO को पहले दिन रिटेल निवेशकों से अच्छी प्रतिक्रिया मिली है। हालांकि इंस्टीट्यूशनल और नॉन-इंस्टीट्यूशनल इनवेस्टर्स (NII) से अभी तक IPO को लेकर प्रतिक्रिया कमजोर रही है।

बीएसई पर मौजूद आंकड़ों के मुताबिक, क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशन बायर्स (QIB) और नॉन-इंस्टीट्यूशनल इनवेस्टर्स (NII) ने पहले दिन IPO के लिए कोई बोली नहीं लगाई। हालांकि रिटेल निवेशकों ने अपने हिस्से के लिए आरक्षित शेयरों का करीब 87% कर लिया है।

बता दें कि सीलमैटिक इंडिया ने अपने IPO का करीब 40% हिस्सा क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशन बायर्स (QIB) के लिए आरक्षित किया है। वहीं 18% हिस्सा नॉन-इंस्टीट्यूशनल इनवेस्टर्स (NII) के लिए आरक्षित किया है। जबकि बाकी 42% हिस्सा रिटेल निवेशकों के लिए अलग रखा गया है।

यह भी पढ़ें- Air India को हायर करने होंगे 6,500 से अधिक पायलट, 470 विमान खरीदने का एयरलाइन ने दिया है ऑर्डर

रिटेल निवेशकों को 1.35 लाख करना होगा निवेश

सीलमैटिक इंडिया के IPO के लिए लॉट साइज 600 शेयरों का होगा। रिटेल निवेशकों को न्यूनतम और अधिकमत 1 लॉट के लिए बोली लगाने की इजाजत है। 225 रुपये के ऊपरी प्राइस बैंड पर, एक लॉट की बोली लगाने के लिए रिटेल निवेशक को करीब 1.35 लाख रुपये निवेश करने होंगे।

जानकारी के मुताबिक, सीलमैटिक इंडिया अपने IPO से करीब 56.24 करोड़ रुपये जुटाने की तैयारी में है। इसमें करीब 14.2 करोड़ रुपये का ऑफर-फॉर-सेल (OFS) भी शामिल है।

कंपनी का क्या है कारोबार?

सीलमैटिक इंडिया लिमिटेड ने अपने कारोबार की शुरुआत की थी। यह कंपनी मैकेनिकल सील और इससे जुड़े उत्पादों के डिजाइन और निर्माण के कारोबार में है। कंपनी के बनाए मैकेनिकल सील का इस्तेमाल मुख्य रूप से लुगदी और कागज, ऑयल एंड गैस, रिफाइनरी, पेट्रोकेमिकल, रसायन, उर्वरक, बिजली, खनन, एयरोस्पेस, मरीन, फार्मा और अन्य इंडस्ट्रियल फील्ड्स में होता है।



Source link

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *