Samvardhana Motherson ने 58 करोड़ डॉलर में जर्मनी की कंपनी खरीदने का किया ऐलान, ग्लोबल असेंबलर बनने के लिए लगाया दांव – Samvardhana Motherson to acquire German cockpit module integrator in USD 58 cr

Samvardhana Motherson : संवर्धना मदरसन इंटरनेशनल लि. (SAMIL) ने कहा कि उसकी सब्सिडियरी संवर्धना मदरसन ऑटोमोटिव सिस्टम ग्रुप बीवी (SMRPBV) सास ऑटोसिस्टमटेक्निक जीएमबीएच में फ्रांस की ऑटोमोटिव सप्लायर फॉरेसिया (Faurecia) की पूरी हिस्सेदारी खरीदने पर राजी हो गई है। यह सौदा 57.75 करोड़ डॉलर में हुआ है। मदरसन सूमी सिस्टम्स ने एक एक्सचेंज फाइलिंग में कहा कि कॉकपिट मॉड्यूल इंटिग्रेटर सास ऑटोमोटिव इंडस्ट्री को असेंबली और लॉजिस्टिक सेवाएं उपलब्ध कराती है। 31 दिसंबर, 2022 को समाप्त वर्ष के दौरान उसका ग्रॉस रेवेन्यू 4.4 अरब यूरो रहा था।

कब पूरी होगी डील

संवर्धना मदरसन इंटरनेशनल लि. ने कहा कि ट्रांजेक्शन के लिए कर्ज और आंतरिक स्रोतों से फंडिंग की जाएगी। यह एक्विजिशन वित्त वर्ष 24 की दूसरी तिमाही में पूरा होने का अनुमान है। इस डील से वैश्विक ऑटोमोटिव सप्लाई चेन में मदरसन की स्थिति को मजबूती मिलेगी और कस्टमर के साथ उसका जुड़ाव बढ़ेगा।

ग्लोबल असेंबलर बन जाएगा मदरसन ग्रुप

डील पर टिप्पणी करते हुए मदरसन के चेयरमैन विवेक चांद सहगल (Vivek Chaand Sehgal) ने कहा कि ईवी व्हीकल्स पर जोर के साथ इस एक्विजिशन से मदरसन ग्रुप कॉकपिट मॉड्यूल्स की प्रमुख ग्लोबल असेंबलर बन जाएगा।

सहगल ने कहा, “SAS से जुड़ी क्षमताएं जुड़ने से कस्टमर्स के सात हमारा जुड़ाव बढ़ेगा। इससे हमारे कस्टमर बेस और उत्पादों को ज्यादा विविधता मिलेगी। इस डील के साथ मदरसन ग्रुप (Motherson Group) ईवी मॉडलों पर विशेष जोर के साथ वैश्विक स्तर पर कॉकपिट्स मॉड्यूल्स का प्रमुख असेंबलर बन जाएगा। हम मदरसन फैमिली में 5,000 से ज्यादा नए सदस्यों का स्वागत करने के लिए तैयार हैं।”

Source link

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *