NSE ने शाम 5 बजे तक बढ़ाया इन डेरिवेटिव्स के लिए ट्रेडिंग का समय, 23 फरवरी से लागू होगा बदलाव – NSE extends market trade timing for interest rate derivatives to 5 pm details

नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) ने इंटरेस्ट रेट डेरिवेटिव्स के लिए कारोबार का समय बढ़ाकर शाम 5 बजे तक कर दिया है। यह नया बदलाव 23 फरवरी से लागू होगा। अभी स्टॉक एक्सचेंज पर इन कॉन्ट्रैक्ट्स के लिए कारोबार का समय सुबह 9 बजे से शाम साढ़े 3 बजे तक का है। NSE ने एक सर्कुलर में कहा कि इस कदम का उद्देश्य इसे अंडरलाइंग मार्केट के समय के साथ मिलाना है। बता दें कि NSE, देश का सबसे बड़ा स्टॉक एक्सचेंज है।

NSE के सर्कुलर के मुताबिक, फरवरी एक्सयायरी वाले इंटरेस्ट रेट डेरिवेटिव्स के कॉन्ट्रैक्ट अब 23 फरवरी से शाम 5 बजे तक ट्रेडिंग यानी कारोबार के लिए उपलब्ध रहेंगे। सर्कुलर में यह भी कहा गया है कि इसके अलावा किसी दूसरे इंटरेस्ट रेट डेरिवेटिव कॉन्ट्रैक्ट के लिए कारोबार का समय नहीं बढ़ाया गया है।

इसके अलावा, सेंटलमेंट की अंतिम कीमत के कैलकुलेशन सिस्टम में कोई बदलाव नहीं होगा। इसके कैलकुलेशन पिछले दो घंटों के वॉल्यूम वेटेड एवरेजड प्राइस (VWAP) या NDS OM ट्रेडों के VWAP के आधार पर की जाएगी, जिसके लिए कम से कम 5 ट्रेड चाहिए होंगे।

Source link

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *