Sanofi India के शेयर में मजबूत मुनाफे की वजह से दिखी 7 महीने की सबसे बड़ी इंट्राडे बढ़त – Sanofi India shares see biggest intraday gain in 7 months due to strong bottomline

सनोफी इंडिया (Sanofi India) के शेयरों में आज कारोबारी हफ्ते के पहले दिन 27 फरवरी बढ़त देखने को मिली। इस शेयर में 5.5 प्रतिशत की वृद्धि हुई। कंपनी के मजबूत तिमाही नतीजों पर लगातार दूसरे सत्र में शेयर में बढ़त देखने को मिली। आज दोपहर 01.17 बजे फार्मा कंपनी के शेयर नेशनल स्टॉक एक्सचेंज ( National Stock Exchange) पर 5,32.40 रुपये के स्तर पर कारोबार कर रहे थे। ये स्तर पिछले बंद भाव से 4.84 प्रतिशत अधिक था। स्टॉक ने 5,869.90 रुपये के उच्च स्तर को भी छुआ। आज इस काउंटर में करीब एक लाख शेयरों में एक्सचेंजों पर खरीद- फरोख्त देखने को मिली। जो कि एक महीने के डेली कारोबार वाले 17,000 शेयरों की औसत मात्रा से काफी अधिक है।

ड्रगमेकर कंपनी का शुद्ध मुनाफा साल-दर-साल 45 प्रतिशत बढ़ा। इसकी वजह ये रही कि एक मजबूत ऑपरेटिंग परफॉर्मेंस ने रेवन्यू में 2.3 प्रतिशत की गिरावट को ऑफसेट किया। इनपुट लागत में गिरावट के कारण इसका EBITDA मार्जिन 635 बेसिस प्वाइंट्स बढ़कर 24.84 प्रतिशत हो गया। एक बेसिस प्वाइंट्स एक प्रतिशत का सौवां हिस्सा होता है।

ब्रोकरेज फर्म जेएम फाइनेंशियल इंस्टीट्यूशनल सिक्योरिटीज का कंपनी की ‘इंडिया फॉर इंडिया’ (‘India for India’) की नई ग्रोथ रणनीति पर सकारात्मक रुख है। ये रणनीति कंपनी के प्रबंध निदेशक, रोडोल्फो ह्रोज (Managing Director, Rodolfo Hrosz) द्वारा बनाई गई है।

MC A10 इंडेक्स लगातार सातवें सत्र में लुढ़का, पूरे समूह के शेयरों में बिकवाली के चलते 6% गिरकर हुआ बंद

नये प्लान के तहत कंपनी कोर ग्रोथ पिल्लर्स पर फोकस करेगी। जैसे मधुमेह, कंज्यूमर हेल्थ केयर, एंड-टू-एंड इनोवेशन और गो-टू-मार्केट रणनीति इसमें शामिल है। जेएम फाइनेंशियल का यह भी मानना ​​है कि ओवरलैप को कम करने के लिए रिसोर्सेस पर Sanofi India का जोर धीरे-धीरे इसकी ऑपरेटिंग क्षमता को बढ़ाएगा।

एलारा कैपिटल का भी स्टॉक पर एक तेजी का नजरिया है। उन्होंने इस पर 7,000 रुपये के लक्ष्य मूल्य के साथ ‘खरीदें’ का कॉल दिया है। ये लक्ष्य शुक्रवार के बंद भाव से 26 प्रतिशत की तेजी की संभावना को दर्शाता है। ब्रोकरेज को यह भी लगता है कि मौजूदा स्तर पर दवा निर्माता कंपनी के शेयर का इस समय वैल्यूएशन आकर्षक है।

Elara Capital ने एक नोट में लिखा है, “नए प्रबंधन ने ग्रोथ को बढ़ावा देने के लिए एक रोडमैप तैयार किया है। लेकिन लैंटस (भारत की बिक्री का 25 प्रतिशत) पर उच्च निर्भरता को देखते हुए इस ब्रांड प्राइस कट से 2023 की ग्रोथ में कमी आएगी।”

(डिस्क्लेमरः Moneycontrol.com पर दिए जाने वाले विचार और निवेश सलाह निवेश विशेषज्ञों के अपने निजी विचार और राय होते हैं। Moneycontrol यूजर्स को सलाह देता है कि वह कोई निवेश निर्णय लेने के पहले सर्टिफाइड एक्सपर्ट से सलाह लें। )

Source link

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *