SEBI ने लौटाए BVG India और फिनकेयर स्मॉल फाइनेंस बैंक इंडिया के IPO कागजात, जानिए पूरी डिटेल – Sebi returns draft papers of BVG India Fincare Small Finance Bank


IPO : मार्केट रेगुलेटर सेबी (SEBI) ने दो कंपनियों- BVG India और फिनकेयर स्मॉल फाइनेंस बैंक इंडिया के आईपीओ पेपर लौटा दिए हैं। इंटीग्रेटेड सर्विसेज कंपनी BVG India ने फंड जुटाने के लिए सितंबर 2021 में आईपीओ कागजात दाखिल किए थे। इस आईपीओ के तहत 200 करोड़ रुपये के फ्रेश शेयर जारी किए जाने थे। वहीं, कंपनी के प्रमोटर्स और प्राइवेट इक्विटी इन्वेस्टर 3i ग्रुप द्वारा 71,96,214 शेयरों की बिक्री ऑफर फॉर सेल (OFS) के तहत की जानी थी। मार्केट रेगुलेटर ने 2 मार्च को BVG India के और 3 मार्च को फिनकेयर स्मॉल फाइनेंस बैंक इंडिया के आईपीओ पेपर लौटाए हैं।

फिनकेयर स्मॉल फाइनेंस बैंक

सेबी की वेबसाइट पर एक अन्य अपडेट के तहत मार्केट वॉचडॉग ने फिनकेयर स्मॉल फाइनेंस बैंक के ड्राफ्ट पेपर लौटा दिए हैं। पिछले साल अगस्त में कंपनी ने आईपीओ के ज़रिए फंड जुटाने के लिए सेबी के पास फिर से आवेदन किया था। दरअसल, लेंडर को सेबी द्वारा दी गई एक साल की मंजूरी जुलाई में समाप्त हो गई थी। नियम के तहत सेबी से अप्रुवल मिलने के बाद किसी भी कंपनी को 1 साल में आईपीओ लॉन्च करना होता है।

इस आईपीओ के तहत 625 करोड़ रुपये के फ्रेश शेयर जारी किए जाने थे। वहीं, कंपनी के प्रमोटर्स और निवेशकों द्वारा 1.7 करोड़ शेयरों की बिक्री ऑफर फॉर सेल (OFS) के तहत की जानी थी। कंपनी ने मई 2021 में आईपीओ के ज़रिए 1330 करोड़ रुपये जुटाने के लिए आवेदन किया था। इसके बाद कंपनी को जुलाई में सेबी की हरी झंडी मिल गई थी, लेकिन इसे लॉन्च नहीं किया गया।

R&B इंफ्रा प्रोजेक्ट के आईपीओ को मंजूरी

एक अन्य अपडेट के मुताबिक इंफ्रास्ट्रक्चर कंपनी R&B इंफ्रा प्रोजेक्ट को आईपीओ के लिए सेबी की मंजूरी मिल गई है। सेबी ने इसके लिए 3 मार्च को कंपनी को फाइनल ऑब्जर्वेशन लेटर दिया है। आईपीओ लाने से पहले किसी भी कंपनी के लिए ऑब्जर्वेशन लेटर हासिल करना जरूरी होता है।



Source link

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *