नालको के शेयर में दिखा 4% का उछाल, एनालिस्ट्स को लगता है अभी और चढ़ेगा ये स्टॉक – Nalco stock price showing gain of 4 percent analysts expect further upside for the stock

नेशनल एल्युमीनियम कंपनी (National Aluminium Company (NALCO) का शेयर कंसोलिडेशन के दिनों के बाद आज यानी कि 17 मार्च को दोपहर को लगभग 4 प्रतिशत की अधिक बढ़त के साथ कारोबार कर रहा था। इसने डेली चार्ट पर एक लंबा बुलिश कैंडल चार्ट बनाया। इससे पहले 1 मार्च को एक बड़े बुलिश कैंडलस्टिक पैटर्न बनाने के बाद स्टॉक कंसोलिडेट हुआ। लगातार 10 ट्रेडिंग सत्रों के लिए साइडवे कारोबार करता रहा। 1 मार्च को स्टॉक ने 19 जनवरी और 23 फरवरी के हाई लेवल से डाउनवर्ड स्लोपिंग रेजिस्टेंस ट्रेंडलाइन का ब्रेकआउट दिखाया। पिछले 10 सत्रों में ये ट्रेंडलाइन ने स्टॉक के सपोर्ट में नजर आई। वहीं 1 मार्च और 17 मार्च की अवधि के दौरान अधिकांश सत्रों में इसमें औसत से ज्यादा वॉल्यूम में कारोबार होता हुआ दिखाई दिया।

स्टॉक सभी प्रमुख मूविंग एवरेज (9, 21, 50, 100 और 200-दिवसीय एक्सपोनेंशियल मूविंग एवरेज) से ऊपर कारोबार कर रहा है, जो एक और सकारात्मक संकेत है।

स्टॉक अपने सभी प्रमुख मूविंग एवरेज (9, 21, 50, 100 और 200-डे एक्सपोनेंशियल मूविंग एवरेज) से ऊपर कारोबार कर रहा है। ये स्थिति एक और पॉजिटिव संकेत है।

एक्सपर्ट्स को उम्मीद है कि 19 जनवरी (86.55 रुपये) के उच्च स्तर को पार करने के बाद आने वाले सत्रों में स्टॉक 90 रुपये के ऊपर चला जाएगा।

वैसे आज दोपहर 2.17 बजे के करीब NALCO एनएसई पर 84.95 रुपये पर कारोबार कर रहा था। ये स्तर इसके पिछले बंद भाव से 3.6 प्रतिशत अधिक है।

Ashika Stock Broking के विराज व्यास ने कहा, “स्टॉक पिछले महीने से बेस बना रहा है। हाल ही में इसमें प्राइस एक्शन के कारण हायर लो बन रहा है। स्टॉक वर्तमान में अपने 21 और 200-डे ईएमए से ऊपर कारोबार कर रहा है। जो स्टॉक में बुलिश मोमेंटम के लिए अच्छा संकेत दे रहा है।”

उन्होंने कहा कि 86.50 रुपये के पिछले स्विंग हाई के ऊपर एक और ब्रेकआउट से स्टॉक 93-95 रुपये के जोन की ओर जाता हुआ दिख सकता है।

बाजार हरे निशान में बंद होने से पहले एक्सपर्ट् ने इन 4 स्टॉक्स में कराई खरीदारी, निवेशक होंगे मालामाल

GEPL Capital विज्ञान सावंत ने कहा “स्टॉक तीन महीने के उच्च स्तर के करीब कारोबार कर रहा है। ये स्टॉक के पॉजिटिव अंडरटोन का संकेत दे रहा है। वीकली चार्ट पर स्टॉक ने हायर टॉप, हायर बॉटम फॉर्मेशन बनाया। ये अपने 20-वीक एसएमए से ऊपर टिका हुआ है। जो स्टॉक की तेजी की ताकत को दर्शा रहा है।”

उन्होंने कहा कि मोमेंटम इंडिकेटर रिलेटिव स्ट्रेंथ इंडेक्स (RSI) वीकली चार्ट्स पर 55 से ऊपर बना हुआ है। ये भी इसमें पॉजिटिव मोमेंटम का संकेत दे रहा है।

विज्ञान सावंत ने कहा कि इसमें 99 रुपये और 125 रुपये पर रेजिस्टेंस दिख रहा है। जबकि 75 रुपये पर और उसके बाद 70 रुपये सपोर्ट नजर आ रहा है। विज्ञान सावंत ने कहा कि इस स्टॉक को 70 रुपये के सख्त स्टॉप-लॉस के साथ 125 रुपये के संभावित लक्ष्य के लिए खरीदा या होल्ड किया जा सकता है।

(डिस्क्लेमरः Moneycontrol.com पर दिए जाने वाले विचार और निवेश सलाह निवेश विशेषज्ञों के अपने निजी विचार और राय होते हैं। Moneycontrol यूजर्स को सलाह देता है कि वह कोई निवेश निर्णय लेने के पहले सर्टिफाइड एक्सपर्ट से सलाह लें। )

Source link

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *