BIG MARKET VOICES: बैंकिंग संकट से घबराने की बजाय चुनिंदा स्टॉक्स में SIP के जरिये करें खरीदारी- दिलीप भट्ट – BIG MARKET VOICES Instead of panic about the banking crisis buy selected stocks through SIP Dilip Bhatt

BIG MARKET VOICES: अमेरिका और यूरोप में मंडराते बैंकिंग संकट का वहां पर जोरदार असर देखने को मिला है। जबकि भारतीय शेयर बाजार में इस बैंकिंग संकट का सबसे ज्यादा असर इंडियन आईटी सेक्टर के स्टॉक्स पर नजर आया है। शेयर बाजार में आईटी इंडेक्स अपने तीन महीनों से लो लेवल पर पहुंच गया है। लेकिन दिग्गज आईटी कंपनी एक्सेंचर ने अपने शानदार नतीजे जारी किये हैं। जिससे आईटी सेक्टर पर निवेशक और ट्रेडर्स कनफ्यूज नजर आ सकते हैं। इनकी कनफ्यूजन को दूर करने के लिए सीएनबीसी-आवाज़ से बात करते हुए मार्केट एक्सपर्ट दिलीप भट्ट ने कहा कि IT सेक्टर में चुनौतियां बनी हुई हैं। लिहाजा धीरे-धीरे SIP के जरिये IT में खरीदारी करें।

दिलीप भट्ट ने कहा कि IT सेक्टर में चुनौतियां बनी हुई हैं। लेकिन इससे घबराने की जरूरत नहीं है। बल्कि अच्छे और चुनिंदा स्टॉक्स में धीरे-धीरे SIP के जरिये खरीदारी करते रहना चाहिए। हमारा मानना है कि बाजार में ऊंचे वैल्युएशन वाले शेयरों में करेक्शन नजर आ रहा है।

AMCs में निवेश आते रहने की उम्मीद

सरकार ने डेट एमएफ पर नये बदलाव लागू किये हैं। इसका क्या असर होगा इस पर उन्होंने कहा कि डेट MF के नए नियमों से AMC पर असर दिखाई दे सकता है। लेकिन इससे इसमें इनवेस्टमेंट बंद नहीं होगा। हमें AMCs में निवेश आते रहने की उम्मीद है। वहीं ग्रामीण डिमांड में 6 से 8 महीने में सुधार संभव है।

FMCG, सोने और रियल एस्टेट में करें निवेश

इस बाजार में कहां निवेश करना चाहिए इसके जवाब में उन्होंने कहा कि रिस्क रिवॉर्ड के नजरिये से FMCG अच्छा लग रहा है। इसमें निवेश कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि सोने में थोड़ा बहुत ही सही निवेश जरूर करना चाहिए। दिलीप भट्ट ने कहा कि रियल एस्टेट में डिमांड अच्छी रहने की उम्मीद है। इसके साथ ही रियल एस्टेट एंसिलरी में भी अच्छी डिमांड दिख सकती है।

(डिस्क्लेमरः  Moneycontrol.com पर दिए जाने वाले विचार और निवेश सलाह निवेश विशेषज्ञों के अपने निजी विचार और राय होते हैं। Moneycontrol यूजर्स को सलाह देता है कि वह कोई निवेश निर्णय लेने के पहले सर्टिफाइड एक्सपर्ट से सलाह लें।)

Source link

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *