BROKERAGES top picks: इंडिगो, रिलायंस, एसबीआई लाइफ, एचडीएफसी लाइफ पर ब्रोकरेजेज ने लगाया दांव – BROKERAGES top picks INDIGO RELIANCE SBI LIFE HDFC LIFE are bets of brokers

कारोबारी हफ्ते के आखिरी दिन इंटरग्लोब एविएशन (INTERGLOBE AVIATION(INDIGO) का स्टॉक फोकस में रहेगा। कंपनी ने मौजूदा फ्लीट की क्षमता और प्रोडक्टिविटी बढ़ाने पर जोर दिया है। कंपनी ने कहा है कि वह FY24 में कंपनी के प्लेन की संख्या बढ़ाकर 350 करेगी। कंपनी के पास अभी 306 प्लेन मौजूद हैं। इस पर तीन ब्रोकरेज हाउसेज ने अपनी रेटिंग्स दी है। इसके अलावा आज बाजार का हैवीवेट रिलायंस पर ब्रोकरेज के रडार पर है। जेफरीज ने इस स्टॉक पर पॉजिटिव नजरिया अपनाया है। वहीं मॉर्गन स्टैनली ने आज लाइफ इंश्योरेंस कंपनियों पर अपनी रिपोर्ट जाहिर की है। इन्होंने एसबीआई लाइफ (SBI LIFE) और एचडीएफसी लाइफ (HDFC LIFE) पर दांव लगाया है।

BROKERAGES ON INDIGO (INTERGLOBE AVIATION)

ब्रोकरेजेज ने इंडिगो पर राय देते हुए कहा है कि Q4 में यील्ड कमजोर रहने की आशंका है। ब्रोकरेज का मानना है कि Q4 में कंपनी का यील्ड प्री-कोविड स्तर से ऊपर रहने की उम्मीद है। वहीं कंपनी का 2030 तक प्लेन की संख्या 600 करने का लक्ष्य है। फिलहाल कंपनी के मौजूदा प्लेन की संख्या 306 है। कंपनी को इंटरनेशनल सेगमेंट में अच्छी ग्रोथ की उम्मीद है

मैक्वायरी ने इंडिगो पर आउटपरफॉर्म रेटिंग दी है। उन्होंने इसके शेयर का लक्ष्य 2600 रुपये तय किया है।

सिटी ने इंडिगो पर खरीदारी की रेटिंग दी है। उन्होंने इसके शेयर का लक्ष्य 2400 रुपये तय किया है।

जेफरीज ने इंडिगो पर अंडरपरफॉर्म रेटिंग दी है। उन्होंने इसके शेयर का लक्ष्य 1615 रुपये तय किया है।

Accenture के दमदार Q2 नतीजे के बाद इंडियन आईटी स्टॉक्स पर क्या कहते हैं ब्रोकरेजेज

जेफरीज ने रिलायंस पर खरीदारी की रेटिंग दी है। हालांकि उन्होंने इसके शेयर का लक्ष्य 3100 रुपये से घटाकर 3060 रुपये कर दिया है। उनका मानना है कि टैरिफ बढ़ोतरी से मार्केट शेयर में तेजी मुमकिन है।

मॉर्गन स्टैनली ने लाइफ इंश्योरेंस सेक्टर राय देते हुए कहा कि इसमें रचनात्मक दृष्टिकोण बनाए रखना चाहिए। इसमें विश्वास के आधार पर विश्लेषण करना चाहिए। इसके साथ ही बीमाकर्ताओं को बजट में प्रस्तावित परिवर्तनों का सामना करने में सक्षम होना चाहिए। स्ट्रक्चरल छेड़छाड़ के बिना परिवर्तनों को स्वीकार किया जाना चाहिए।

मॉर्गन स्टैनली ने SBI LIFE पर ओवरवेट रेटिंग दी है। इन्होंने इसके अपनी टॉप पिक बताई है। वहीं ICICI PRU LIFE और HDFC LIFE पर ब्रोकरेज ने ओवरवेट रेटिंग दी है।

(डिस्क्लेमरः Moneycontrol.com पर दिए जाने वाले विचार और निवेश सलाह निवेश विशेषज्ञों के अपने निजी विचार और राय होते हैं। Moneycontrol यूजर्स को सलाह देता है कि वह कोई निवेश निर्णय लेने के पहले सर्टिफाइड एक्सपर्ट से सलाह लें।)

(डिस्क्लोजर: Moneycontrol.com नेटवर्क 18 का हिस्सा है। नेटवर्क 18 मीडिया एंड इनवेस्टमेंट लिमिटेड पर इंडिपेंडेंट मीडिया ट्रस्ट का मालिकाना हक है। इसकी बेनफिशियरी कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज है।)

Source link

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *