Global Market Today: ग्लोबल मार्केट से संकेत अच्छे, एशिया मजबूत, SGX NIFTY भी 50 प्वाइंट ऊपर – Global Market Today Good signals from global market Asia strong SGX NIFTY also up 50 points

ग्लोबल मार्केट से संकेत अच्छे मिल रहे है। एशिया की मजबूत शुरुआत हुई है। SGX NIFTY में चौथाई परसेंट से ज्यादा की तेजी आई है। US FUTURES भी ऊपर कारोबार कर रहा है। बैंक और एनर्जी शेयरों की बदौलत कल अमेरिकी बाजारों में तेजी दिखी । DOW JONES करीब 200 प्वाइंट चढ़ा है लेकिन NASDAQ आधा परसेंट गिरा है।

कल अमेरिकी बाजारों में मिलाजुला कारोबार दिखा। डाओ जोंस करीब 200 अंक चढ़कर बंद हुआ । डाओ जोंस बैंक, एनर्जी शेयरों में तेजी से चढ़ा है। S&P 500 इंडेक्स लगातार तीसरे दिन हरे निशान में बंद हुआ है। जबकि नैस्डेक 55 अंकों की गिरावट के साथ बंद हुआ। बैंकिंग सेक्टर को कुछ राहत देने पर US में विचार हो रहा है। इमरजेंसी लेंडिंग प्रोग्राम के जरिए मदद मिल सकती है। फर्स्ट सिटिजन बैंक ने सिलिकॉन वैली बैंक को खरीदा है। US की 2 सालों की बॉन्ड यील्ड 4.0% के पार पहुंची है। Binance, CEO चांगपेंग झाओ के खिलाफ सख्ती बढ़ी है जबकि डेरिवेटिव नियमों के उल्लंघन की वजह से सख्ती बढ़ी है।

क्रूड ने पकड़ी रफ्तार

क्रूड कीमतों में 4 परसेंट से ज्यादा का उछाल देखने को मिल रहा है। इराक के कुर्दिस्तान से सप्लाई थमने से ब्रेंट का भाव 78 डॉलर के पार निकला । ऑयल मार्केट की नजर बैंकिंग संकट पर भी है। ब्रेंट क्रूड फ्यूचर्स हल्की गिरावट के साथ 78.10 डॉलर प्रति बैरल और WTI क्रूड 0.1% की कमजोरी के साथ 72.89 डॉलर प्रति बैरल पर है । लेकिन सोने में नरमी आई है। COMEX GOLD एक परसेंट फिसला है।

एशियाई बाजार

इस बीच आज एशियाई बाजारों में मिलाजुला कारोबार देखने को मिल रहा है। SGX NIFTY 50.00 अंक की बढ़त दिखा रहा है। वहीं, निक्केई करीब 0.07 फीसदी की बढ़त के साथ 27,497.45 के आसपास दिख रहा है। वहीं, स्ट्रेट टाइम्स में 0.26 फीसदी की बढ़त दिखा रहा है। ताइवान का बाजार 0.74 फीसदी गिरकर 15,713.30 के स्तर पर कारोबार कर रहा है। जबकि हैंगसेंग 0.23 फीसदी की बढ़त के साथ 19,613.67 के स्तर पर नजर आ रहा है। वहीं, कोस्पी में 0.38 फीसदी की बढ़त के साथ कारोबार हो रहा है। वहीं शंघाई कम्पोजिट 0.07 फीसदी की गिरावट के साथ 3,248.98 के स्तर पर दिख रहा है।

Source link

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *