Udayshivakumar Infra : कल लिस्टिंग पर हो सकता है 30% मुनाफा, ग्रे मार्केट से भी मजबूत संकेत, एक्सपर्ट्स की राय – Udayshivakumar Infra IPO likely to debut with healthy premium on April 3 say experts GMP detail


Udayshivakumar Infra : कर्नाटक की सड़क बनाने वाली कंपनी उदयशिवकुमार इंफ्रा के शेयरों की लिस्टिंग कल यानी 3 अप्रैल को होने जा रही है। इस आईपीओ को निवेशकों की शानदार प्रतिक्रिया मिली थी। निवेश के अंतिम दिन तक यह इश्यू 30.63 गुना सब्सक्राइब हुआ था। इस आईपीओ के सभी कैटेगरी में निवेशकों ने ने जमकर दांव लगाया। एक्सपर्ट्स अब इस आईपीओ की लिस्टिंग को लेकर भी बुलिश नज़र आ रहे हैं। यह नए वित्त वर्ष में 2023-24 में शेयर बाजार में लिस्ट होने वाली पहली कंपनी है। 66 करोड़ रुपये के इस आईपीओ के लिए 33-35 रुपये का प्राइस बैंड रखा गया था।

निवेशकों ने जमकर लगाए दांव

इस आईपीओ में सबसे ज्यादा नॉन इंस्टीट्यूशनल इन्वेस्टर्स (NII) ने दांव लगाया था। NII के लिए आरक्षित हिस्सा 60.42 गुना सब्सक्राइब हुआ। इसके अलावा, क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल बायर्स का हिस्सा 40.47 गुना और रिटेल इंडिविजुअल इन्वेस्टर्स का हिस्सा 14 गुना सब्सक्राइब हुआ।

क्या कहते हैं एक्सपर्ट्स

एक्सपर्ट्स का कहना है कि उदयशिवकुमार इंफ्रा को लिस्टिंग पर बेहतर मार्केट सेंटिमेंट, इन्फ्रॉस्ट्रक्चर डेवलपमेंट पर बढ़ते फोकस और मजबूत सब्सक्रिप्शन नंबर का फायदा मिल सकता है। लिस्टिंग पर इसके निवेशकों को शानदार मुनाफे की उम्मीद जताई जा रही है।

स्वस्तिका में इक्विटी रिसर्च एनालिस्ट अनुभूति मिश्रा ने कहा, “हम इसके शेयरों की शानदार लिस्टिंग की उम्मीद कर रहे हैं। 35 रुपये प्रति शेयर के फाइनल इश्यू प्राइस पर निवेशकों को लगभग 30-35 फीसदी मुनाफा होने की उम्मीद है। इसके आईपीओ को बाजार से शानदार प्रतिक्रिया मिली है।

पिछले दो सेशन में बाजार में रिकवरी देखने को मिली है। BSE सेंसेक्स इस दौरान 1400 प्वाइंट चढ़ा है। एक्सपर्ट्स इंफ्रास्ट्रक्चर स्पेस को लेकर भी बुलिश हैं, क्योंकि सरकार की ओर से इस पर जोर दिया जा रहा है।

स्टॉक्सबॉक्स के रिसर्च हेड मनीष चौधरी को भी उम्मीद है कि उदयशिवकुमार इंफ्रा करीब 30 फीसदी प्रीमियम पर लिस्ट होगी। उनका मानना है कि इस उचित वैल्यूएशन, कंपनी की मजबूत एग्जीक्यूशन कैपिबिलिटी और एक अनुभवी मैनेजमेंट से इश्यू को फायदा होगा और इसकी शानदार लिस्टिंग होने की उम्मीद है।

ग्रे मार्केट का हाल

ग्रे मार्केट से भी इस आईपीओ की लिस्टिंग को लेकर बेहतर संकेत मिल रहे हैं। यह इश्यू इस समय 10 रुपये के प्रीमियम पर ट्रेड कर रहा है। यानी निवेशकों को लिस्टिंग पर प्रति शेयर 10 रुपये का मुनाफा होने की उम्मीद है। इस हिसाब से निवेशकों को 28 फीसदी रिटर्न मिल सकता है।

उदयशिवकुमार इंफ्रा के पास 31 दिसंबर 2022 तक 1,290.4 करोड़ रुपये की मजबूत ऑर्डर बुक थी, लेकिन कंपनी के क्लाइंट हाल के वर्षों सीमित रहे हैं। इसका असर कंपनी के फाइनेंशियल परफॉर्मेंस पर भी देखने को मिला है।

(डिस्क्लेमर: मनीकंट्रोल.कॉम पर दिए गए सलाह या विचार एक्सपर्ट/ब्रोकरेज फर्म के अपने निजी विचार होते हैं। वेबसाइट या मैनेजमेंट इसके लिए उत्तरदायी नहीं है। यूजर्स को मनीकंट्रोल की सलाह है कि कोई भी निवेश निर्णय लेने से पहले हमेशा सर्टिफाइड एक्सपर्ट की सलाह लें।)



Source link

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *