Multibagger Stock: इस धागा कंपनी ने पोर्टफोलियो में बुन दिया तगड़ा प्रॉफिट, करोड़पति बनाने के बाद फिर उछल रहा शेयर – Multibagger stock synthetic yarns company filatex india share price recovers after five consecutive sessions fall know what should investors do

Multibagger Stock: सिंथेटिक धागा बनाने वाली दिग्गज कंपनी फिलाटेक्स इंडिया (Filatex India) के शेयर लगातार पांच दिनों की गिरावट के बाद वित्त वर्ष 2024 के पहले कारोबारी दिन संभल गए। पिछले महीने 31 मार्च को यह एक साल के निचले स्तर पर फिसल गया था लेकिन इस लेवल से यह करीब 11 फीसदी रिकवर हो चुका है। लॉन्ग टर्म में तो इसने 21 साल में महज 72 हजार रुपये के निवेश पर करोड़पति बना दिया। मार्केट एक्सपर्ट्स के मुताबिक इसमें मौजूदा लेवल पर निवेश कर 48 फीसदी से अधिक मुनाफा हासिल कर सकते हैं। इसके शेयर अभी बीएसई पर 35.06 रुपये के भाव पर हैं। सोमवार 3 अप्रैल को यह 8.34 फीसदी चढ़कर बंद हुआ था जबकि इंट्रा-डे में यह 17 फीसदी से अधिक उछल गया था। इसका फुल मार्केट कैप 1,553.20 करोड़ रुपये है।

एक्सपर्ट्स क्यों लगा रहे Filatex India पर दांव

फिलाटेक्स के लिए दिसंबर 2022 तिमाही कुछ खास नहीं रही। अक्टूबर-दिसंबर 2022 में इसका रेवेन्यू सालाना आधार पर 0.40 फीसदी गिरकर 1070.4 करोड़ रुपये और नेट प्रॉफिट समान अवधि में 97.2 फीसदी फिसलकर 15.9 करोड़ रुपये पर आ गया। हालांकि कंपनी का प्रोडक्शन और सेल्स वॉल्यूम दोनों ही दिसंबर 2022 तिमाही में बढ़े हैं।

Mankind Pharma IPO: इस महीने खुलेगा कॉन्डोम कंपनी का आईपीओ, ऑफर फॉर सेल का होगा पूरा इश्यू 

घरेलू ब्रोकरेज फर्म KRChoksey का अनुमान है कि प्रोडक्ट मिक्स में सुधार, कैपिसिटी में बढ़ोतरी और रिसाइकिल पॉलीएस्टर प्रोजेक्ट की प्रोग्रेस पर कंपनी का फोकस है जो इसके कारोबार को मजबूती देगा। इसके चलते ब्रोकरेज ने इसे खरीदारी की रेटिंग दी है। हालांकि महंगाई के चलते इसका मार्जिन दबाव में रह सकता है तो ब्रोकरेज ने इसका टारगेट 84 रुपये से घटाकर 52 रुपये कर दिया है।

YES Bank-Jindal Steel में बढ़ेगा निवेश? इस कारण म्यूचुअल फंड्स झोंक सकते हैं पैसे, बड़े बदलाव की है तैयारी

शेयरों की कैसी रही है चाल

फिलाटेक्स इंडिया के शेयर 12 अप्रैल 2002 को महज 25 पैसे में मिल रहे थे। यह भाव एक रुपये के फेस वैल्यू के हिसाब से है। पिछले साल दिसंबर में यह 1:2 के रेश्यो में स्प्लिट हुआ था। अब इसके शेयर 35.06 रुपये में मिल रहा है यानी कि फिलाटेक्स में निवेशकों की पूंजी 21 साल में 12540 फीसदी बढ़ गई और महज 72 हजार रुपये के निवेश ने निवेशकों को करोड़पति बना दिया।

Twitter के सपोर्ट से 30% उछला Dogecoin, लेकिन इसी क्रिप्टो को लेकर Elon Musk झेल रहे मुकदमा

एक साल में शेयरों के उतार-चढ़ाव की बात करें तो पिछले साल 12 अप्रैल 2022 को यह 69.20 रुपये (स्टॉक स्प्लिट के हिसाब से एडजस्टेड भाव) पर था जो एक साल का हाई है। इसके बाद यह एक साल में 54 फीसदी फिसलकर 31 मार्च 2022 को 31.60 रुपये पर आ गया जो एक साल का निचला स्तर है। हालांकि इस लेवल से यह 11 फीसदी रिकवर हो चुका है और आगे भी तेजी का रुझान है।

डिस्क्लेमर: मनीकंट्रोल.कॉम पर दिए गए सलाह या विचार एक्सपर्ट/ब्रोकरेज फर्म के अपने निजी विचार होते हैं। वेबसाइट या मैनेजमेंट इसके लिए उत्तरदायी नहीं है। यूजर्स को मनीकंट्रोल की सलाह है कि कोई भी निवेश निर्णय लेने से पहले हमेशा सर्टिफाइड एक्सपर्ट की सलाह लें।

Source link

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *