Pharma Stocks : कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच फार्मा शेयरों ने भरी उड़ान, Divi’s Lab समेत इन शेयरों में 9% तक की रैली – pharma stocks share price jump covid 19 case Improved sentiment hopes of better sales Divis Lab spurts 9 percent

Pharma Stocks : फार्मास्युटिकल कंपनियों के शेयरों में आज बुधवार, 12 अप्रैल को शानदार तेजी देखने को मिल रही है। एक्सपर्ट्स का मानना है कि इसकी बड़ी वजह कोरोना के मामलों में उछाल है। कोरोना के केस बढ़ने से दवाओं की बिक्री बढ़ने की उम्मीद है। इसके चलते फार्मास्युटिकल कंपनियों को लेकर निवेशकों का सेंटिमेंट बेहतर हुआ है। सिस्टमैटिक्स शेयर्स एंड स्टॉक्स (इंडिया) में इंस्टीट्यूशनल रिसर्च के वाइस प्रेसिडेंट विशाल मनचंदा ने कहा, “कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं। इससे जुड़ी खबरें लगातार सामने आ रही हैं। आज फार्मा शेयरों में तेजी का एक कारण यह हो सकता है।”

क्या है एक्सपर्ट्स की राय

मनचंदा ने कहा, “इसके अलावा अमेरिकी बाजार में रिकवरी की संभावना के बीच भी फार्मा सेक्टर को लेकर सेंटिमेंट पॉजिटिव हुआ है। चौथी तिमाही के नतीजों में इसके संकेत दिख सकते हैं।” अधिकांश एनालिस्ट्स का मानना है कि फार्मा इंडस्ट्री के लिए सबसे खराब दौर अब खत्म हो गया है।

रेलिगेयर ब्रोकिंग के टेक्निकल रिसर्च के अजीत मिश्रा ने कहा कि पिछले एक साल में फार्मास्युटिकल शेयरों का प्रदर्शन बेहतर नहीं रहा है। इसके चलते निवेशक निचले स्तर पर अधिक खरीदारी कर सकते हैं। इससे सेंटिमेंट पॉजिटिव हुआ है।

Divi’s Laboratories समेत इन शेयरों में तेजी

आज के कारोबार में Divi’s Laboratories, सिप्ला, सन फार्मास्यूटिकल, ल्यूपिन और नैटको फार्मा के शेयरों में तेजी देखने को मिल रही है। सबसे अधिक तेजी Divi’s Laboratories के शेयरों में है। इस समय यह स्टॉक 9 फीसदी की रैली के साथ 3,192.75 रुपये के भाव पर ट्रेड कर रहा है।

डॉ. रेड्डीज लैबोरेटरीज भी आज शुरुआती कारोबार में 52 सप्ताह के उच्चतम स्तर पर पहुंच गया। इस समय यह स्टॉक 4,904 रुपये के भाव पर ट्रेड कर रहा है। इसी तरह Lupin, Torrent Pharma, Biocon और Cipla में भी लगभग 1 से 4 फीसदी तक की तेजी दिख रही है।

Source link

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *