TCS का शेयर Q4 नतीजे के बाद 46 रुपये टूटा, 7 ब्रोकरेज फर्मों से जानें स्टॉक को खरीदें, बेचें या करें होल्ड – TCS Share price down after Q4 results what should investors do in this tata group stock

TCS की चौथी तिमाही के नतीजे अनुमान से कमजोर रहे। मार्जिन में सुधार नहीं दिखा। रेवेन्यू भी उम्मीद से कम रहा। मैनेजमेंट ने कहा सेंटिमेंट सुस्त लग रहे हैं। क्लाइंट खर्च को लेकर सतर्क नजर आ रहे हैं। फिर भी कंपनी ने 24 रुपये/शेयर अंतिम डिविडेंड का ऐलान कया है। Q4 में एट्रिशन रेट 21.30% से घटकर 20.10% रहा। CC रेवेन्यू ग्रोथ 0.6% रही जबकि इसके 1% रहने का अनुमान था। कंपनी ने Q4 में रिकॉर्ड कॉन्ट्रैक्ट हासिल किये हैं। कुल कॉन्ट्रैक्ट वैल्यू 7.8 अरब डॉलर से बढ़कर 10 अरब डॉलर रही। कंपनी के नए MD & CEO के तौर पर कीर्तिवासन 1 जून से कामकाज संभालेंगे। जानते हैं स्टॉक पर निवेश के नजरिये से क्या है ब्रोकरेजेज की राय –

कल जारी किये गये नतीजों के बाद आज टीसीएस का शेयर एनएसई पर सुबह 9.46 बजे 1.41 प्रतिशत या 45.65 रुपये टूटकर 3196 रुपये के स्तर पर कारोबार करता नजर आया।

जेपी मॉर्गन ने टीसीएस पर अंडरवेट रेटिंग दी है। इसके शेयर का लक्ष्य 2700 रुपये प्रति शेयर तय किया है। ब्रोकरेज का कहना है कि अनिश्चित भू-राजनीतिक स्थिति और तकनीकी खर्च के चलते वित्त वर्ष 24 की पहली छमाही में नरमी रह सकती है। जिससे वित्त वर्ष 24 की ग्रोथ कम रह सकती है। इन्होंने इसके रेवेन्यू में 1% और मार्जिन में 20 बीपीएस और ईपीएस में 2% की कटौती की है।

सिटी ने टीसीएस पर बिकवाली की रेटिंग दी है। इसके शेयर का लक्ष्य 3000 रुपये प्रति शेयर तय किया है। ब्रोकरेज का कहना है कि चौथी तिमाही के नतीजे अनुमान से कमजोर रहे जबकि इसका वैल्यूएशन महंगा है।

बर्नस्टीन ने टीसीएस पर आउटपरफॉर्म रेटिंग दी है। इसके शेयर का लक्ष्य 3560 रुपये प्रति शेयर तय किया है। उनका कहना है कि मैक्रो दिक्कतों के बावजूद तिमाही ठीक रही। कंपनी की ऑर्डरबुक अच्छी है।

सीधा सौदा- इन 20 स्टॉक्स में ट्रेड लेकर निवेशक और ट्रेडर्स कर सकते हैं इंट्राडे में दमदार कमाई

सीएलएसए ने टीसीएस पर आउटपरफॉर्म रेटिंग दी है। इसके शेयर का लक्ष्य 3550 रुपये प्रति शेयर तय किया है। उनका कहना है कि कंपनी की चौथी तिमाही कमजोर रही लेकिन हेल्दी ऑर्डरबुक की वजह से मध्यम-अवधि का आउटलुक अच्छा रहेगा।

जेफरीज ने टीसीएस पर होल्ड रेटिंग दी है। इसके शेयर का लक्ष्य 3375 रुपये प्रति शेयर तय किया है। ब्रोकरेज का कहना है कि कंपनी के चौथी तिमाही में नतीजे अनुमान से कमजोर रहे। यूरोप और नॉर्थ अमेरिका के क्लाइंट्स कंपनी के बारे में सतर्कता अपना रहे हैं। इन्होने इसका अनुमान 2-3 प्रतिशत तक घटाया है।

मॉर्गन स्टैनली ने टीसीएस पर इक्वल-वेट रेटिंग दी है। इसके शेयर का लक्ष्य 3550 रुपये प्रति शेयर तय किया है। उनका कहना है कि कमजोर मैक्रो बैकड्रॉप से कंपनी के चौथी तिमाही के नतीजे कमजोर रहे हैं। इन्होंने FY24/25 के लिए इसका EPS अनुमान 1% घटाया है।

नोमुरा ने टीसीएस पर रिड्यूस रेटिंग दी है। इसके शेयर का लक्ष्य 2850 रुपये प्रति शेयर तय किया है। ब्रोकरेज का कहना है कि कंपनी के चौथी तिमाही के नतीजे ने रेवन्यू और मार्जिन दोनों लिहाज से निराश किया है। इन्होंने FY24-25 के लिए इसका अनुमान 1-2% घटाया है।

(डिस्क्लेमरः Moneycontrol.com पर दिए जाने वाले विचार और निवेश सलाह निवेश विशेषज्ञों के अपने निजी विचार और राय होते हैं। Moneycontrol यूजर्स को सलाह देता है कि वह कोई निवेश निर्णय लेने के पहले सर्टिफाइड एक्सपर्ट से सलाह लें।)

Source link

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *