Infosys Share Price: नतीजों के बाद इंफोसिस पर Religare की खरीदारी की सलाह, क्या है टारगेट प्राइस – Infosys Share Price- Religare buy advice on Infosys after the results what is the target price

Infosys Share Price: घरेलू ब्रोकरेज हाउस Religare Retail Research नतीजों के बाद इंफोसिस को लेकर बुलिश नजर आ रहा है। इस स्टॉक पर 14 अप्रैल 2023 को जारी अपने रिपोर्ट में रेलिगेयर रिटेल रिसर्च ने कहा है कि रुपये और डॉलर में होने वाली इंफोसिस की कमाई में तिमाही आधार पर 2.3 फीसदी की गिरावट देखने को मिली है। जो तिमाही आधार पर हमारे 1.8 फीसदी और 0.5 फीसदी ग्रोथ के अनुमान से काफी कम रही है।

ब्रोकरेज हाउस ने कहा कि कुछ प्रोजेक्ट के रद्द होने के कारण कंपनी के रेवेन्यू में गिरावट देखने को मिली है। इसके अलावा कई डीलर्स के विस्तार में देरी और अमेरिका में खराब महौल के चलते कंपनी के प्रदर्शन पर निगेटिव असर पड़ा है।

constant currency के आधार पर देखें तो तिमाही आधार पर कंपनी के रेवेन्यू में 3.2 फीसदी की गिरावट देखने को मिली है। हालांकि वित्त वर्ष 23 की चौथी तिमाही में कंपनी के रेवेन्यू में सालाना आधार पर 8.8 फीसदी की ग्रोथ देखने को मिली है। यह भी उम्मीद से कमजोर रही है। ऐसे में Religare Retail Research ने इस स्टॉक में Buy रेटिंग बनाए रखते हुए इसके टारगेट प्राइस को घटा दिया है। इस स्टॉक पर ब्रोकरेज हाउस ने 1855 रुपये का लक्ष्य दिया है।

शेयर का प्रदर्शन

13 अप्रैल को इंफोसिस का शेयर एनएसई पर 39.10 रुपये यानी 2.74 फीसदी की गिरावट के साथ 1389.20 रुपये के स्तर पर बंद हुआ। 1 हफ्ते में स्टॉक 2.30 फीसदी टूटा है जबकि 3 महीने में यह 7.61 फीसदी टूटा है। वहीं इस साल अब तक इस स्टॉक ने 7.61 फीसदी की गिरावट देखने को मिली है। जबकि 1 साल में स्टॉक ने 20.55 फीसदी की गिरावट दर्ज की है।

अगले हफ्ते बाजार खुलते ही इन स्टॉक्स पर बना ले खरीदारी का मन, एक्सपर्ट्स हैं बुलिश, मिलेगा बंपर रिटर्न

कैसे रहें कंपनी के नतीजे

कंपनी का कंसॉलिडेटेड नेट प्रॉफिट साल-दर-साल आधार पर 7.8 फीसदी बढ़कर 6182 करोड़ रुपए रहा। तिमाही दर तिमाही आधार पर कंपनी का कंसॉलिडेटेड प्रॉफिट दिसंबर 2022 तिमाही से कम रहा है। इंफोसिस के ऑपरेटिंग प्रॉफिट मार्जिन में तिमाही और सालाना आधार पर 0.5 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई और यह 21 फीसदी रहा। नतीजों के ऐलान के साथ ही इंफोसिस के बोर्ड ने वित्त वर्ष 2023 के 17.50 रुपये प्रति शेयर के अंतिम डिविडेंड का ऐलान किया। डिविडेंड के 2 जून 2023 को रिकॉर्ड डेट तय किया और 3 जुलाई 2023 तक डिविडेंड की राशि योग्य शेयरधारकों के खाते में ट्रांसफर कर दी जाएगी।

डिस्क्लेमर: मनीकंट्रोल.कॉम पर दिए गए विचार एक्सपर्ट के अपने निजी विचार होते हैं। वेबसाइट या मैनेजमेंट इसके लिए उत्तरदाई नहीं है। यूजर्स को मनी कंट्रोल की सलाह है कि कोई भी निवेश निर्णय लेने से पहले सर्टिफाइड एक्सपर्ट की सलाह लें।

Source link

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *