Avalon Technologies : घाटे पर लिस्टिंग के बाद भी नहीं संभला शेयर, निवेशकों को पहले दिन ही 9% का नुकसान – Avalon Technologies ipo share listing close with 9 percent loss on debut

Avalon Technologies : इलेक्ट्रॉनिक मैन्युफैक्चरिंग सर्विसेज मुहैया कराने वाली कंपनी एवलॉन टेक्नोलॉजीज के शेयरों की आज स्टॉक मार्केट में शुरुआत हुई है। सुबह के कारोबार में निवेशकों को लिस्टिंग पर 1.15 फीसदी का घाटा हुआ था। इसके बाद समय के साथ आज के कारोबार में कंपनी के शेयरों की स्थिति आगे भी बिगड़ती गई और निवेशकों का घाटा बढ़ता गया। अंत में Avalon Technologies के शेयर आज NSE पर 9.17 फीसदी की गिरावट के साथ 396 रुपये के भाव पर बंद हुए हैं।

इश्यू प्राइस को नहीं छू पाया शेयर

जो निवेशक लिस्टिंग के बाद भी स्टॉक में बने रहे उन्हें आज 40 रुपये प्रति शेयर का घाटा हुआ है। बता दें कि 436 रुपये के इश्यू प्राइस के मुकाबले इसके शेयरों की शुरुआत 431 रुपये के भाव पर हुई थी। दिन भर के कारोबार में यह स्टॉक अपने इश्यू प्राइस को भी नहीं छू पाया। इस शेयर का इंट्राडे हाई 435.30 रुपये रहा। वहीं, बिकवाली के दबाव के चलते यह स्टॉक इंट्राडे में 387.75 रुपये के निचले लेवल पर आ गया था।

एक्सपर्ट्स की राय

स्वास्तिका इन्वेस्टमार्ट के प्रवेश गौर ने कहा, “अपने मजबूत और स्टेबल वित्तीय प्रदर्शन के बावजूद FY22 के पहले आठ महीनों के दौरान एवलॉन टेक्नोलॉजीज के PAT मार्जिन में गिरावट आई है। वर्तमान में कंपनी का डेट रेश्यो हाई है। जो निवेशक हाई-रिस्क ले सकते हैं वे एवलॉन के शेयरों को लंबे समय तक रखने पर विचार कर सकते हैं।”

कंपनी के बारे में डिटेल्स

Avalon Tech फुल्ली इंटीग्रेटेड इलेक्ट्रॉनिक मैनुफैक्चरिंग सर्विसेज (EMS) कंपनी है। वित्त वर्ष 2022 में रेवेन्यू के हिसाब से यह कंपनी अपने सेगमेंट की दिग्गज कंपनियों में शुमार है। कंपनी के वित्तीय सेहत की बात करें तो इसका नेट प्रॉफिट लगातार बढ़ा है। वित्त वर्ष 2020 में इसे 12.33 करोड़ रुपये का मुनाफा हुआ था। अगले ही वित्त वर्ष में यह बढ़कर 23.08 करोड़ रुपये और उसके अगले वित्त वर्ष 2021-22 में तेजी से उछलकर 68.16 करोड़ रुपये पर पहुंच गया।

रेवेन्यू की बात करें तो वित्त वर्ष 2020 में इसे 653.15 करोड़ रुपये का रेवेन्यू हासिल हुआ था जो वित्त वर्ष 2021 में बढ़कर 695.90 करोड़ रुपये और फिर अगले ही वित्त वर्ष 2021-22 में 851.65 करोड़ रुपये पर पहुंच गया।

Source link

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *