Dolly Khanna ने खरीदा नया स्टॉक, लेकिन इन कंपनियों में घटा दी हिस्सेदारी, एक में तो 1% से भी नीचे आई होल्डिंग – dolly khanna added new stock in portfolio amid some selling check do you also own Som Distilleries share price rise in week market

Dolly Khanna Portfolio: दिग्गज निवेशक डॉली खन्ना ने मार्च 2023 तिमाही में कई स्टॉक्स की बिकवाली की यानी उनके पोर्टफोलियो में शेयरों की संख्या में कमी आई। हालांकि ऐसा नहीं है कि उन्होंने सिर्फ शेयरों की बिकवाली ही की बल्कि एक नया स्टॉक जोड़ा भी है। बीएसई पर मौजूद शेयरहोल्डिंग पैटर्न के मुताबिक उन्होंने बियर, व्हिस्की, वोदका, रम जैसे बेवरेजेज बनाने वाली दिग्गज कंपनी सोम डिस्टिलरीज एंड ब्रूअरीज (Som Distilleries and Breweries) के शेयरों की पहली बार खरीदारी की है। डॉली ने इसके 9,53,603 इक्विटी शेयर खरीदे जो कंपनी में 1.29 फीसदी हिस्सेदारी के बराबर है।

सोम डिस्टिलरीज की बात करें तो यह निवेशकों के लिए शानदार स्टॉक साबित हुआ है। आज कमजोर मार्केट में भी यह बीएसई पर 2.54 फीसदी के उछाल के साथ 159.55 रुपये पर बंद हुआ है और इस साल यह 35 फीसदी मजबूत हुआ है। इस महीने की शुरुआत में 3 अप्रैल 2023 को 161.49 रुपये के भाव पर था जो इसका रिकॉर्ड हाई है। पिछले साल 12 मई 2022 को यह 53.58 रुपये के भाव पर था जो इसका एक साल का निचला स्तर है यानी कि करीब 11 महीने में इसके शेयर 201 फीसदी से अधिक उछले थे।

Dolly Khanna ने किन कंपनियों में घटाई हिस्सेदारी

घरेलू मार्केट में लिस्टेड कंपनियां मार्च 2023 तिमाही के नतीजे के साथ-साथ शेयरहोल्डिंग पैटर्न का खुलासा कर रही हैं। अभी तक जितने आंकडे़ आए हैं, उसके आधार पर ट्रेंडलाइन पर मौजूद आंकड़ों के मुताबिक डॉली खन्ना ने नितिन स्पिनर्स (Nitin Spinners), चेन्नई पेट्रोलियम कॉरपोरेशन (Chennai Petroleum Corporation), सिमरन फार्म्स (Simran Farms), टालब्रोड ऑटोमोटिव कंपोनेंट्स (Talbros Automotive Components), अजंता सोया (Ajanta Soya), केसीपी (KCP), टीना रबर एंड इंफ्रास्ट्रक्चर (Tinna Rubber and Infrastructure) में हिस्सेदारी कम की है। वहीं रमा फॉस्फेट्स (Rama Phosphates) में तो हिस्सेदारी डेढ़ फीसदी से घटाकर एक फीसदी से भी कम कर दी है। डॉली खन्ना के पोर्टफोलियो में 15 स्टॉक्स हैं।

Source link

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *