F&O Manual: निफ्टी ने फिर से पकड़ी रफ्तार, अब 17500 के स्तर पर दिख रहा मजबूत सपोर्ट – F&O Manual- Nifty gains momentum again-now strong support at 17500 level

F&O Manual:पिछले कुछ कारोबारी सत्रों की सुस्ती के बाद इस हफ्ते होने वाली मंथली F&O एक्सपायरी के पहले आज बाजार में नए सिरे से खरीदारी देखने को मिली। निफ्टी 119 अंक यानी 0.68 फीसीद की बढ़त के साथ 17743 पर बंद हुआ। मार्केट एनालिस्ट्स का कहना है कि हालांकि मार्केट अभी भी वेलेटाइल बना रह सकता है। लेकिन हमें आगे चुनिंदा शेयरों और सेक्टरों में खरीदारी देखने को मिल सकती है। निफ्टी के लिए 200 डे एसएमए (200-Day SMA) पर मजबूत सपोर्ट था। पिछले दिन की गिरावट में यह स्थिति साफ नजर आ रही थी।

निफ्टी में तेजी का ट्रेंड कायम

अब निफ्टी के लिए 17500 पर मजबूत सपोर्ट दिख रहा है। बाजार जानकारों का कहना है कि निफ्टी के लिए पहले 17650 और 17900 कंजेशन जोन था। अब यह कंजेशनजोन ऊपर की तरफ खिसक कर 17800-18000 की तरफ आ गया है। जब तक किसी गिरावट में निफ्टी 17500 के नीचे बंद नहीं होता। तब इसमें तेजी की संभावना कायम रहेगी। बैंक निफ्टी भी आज अपने दायरे से निकलता नजर आया। इसमें करीब 1 फीसदी की तेजी आई।

एक्सपर्ट की राय

एलकेपी सिक्योरिटीज के कुणाल शाह का कहना है कि बैंक निफ्टी आज जबरदस्त BUY मोड में रहा। इसमें आने वाली कोई गिरावट लॉन्ग पोजीशन जोड़ने का अच्छा मौका होगी। नीचे की तरफ बैंक निफ्टी के लिए 42300 पर सपोर्ट है। वहीं ऊपर की तरफ इसके लिए 43000-43300 पर रजिस्टेंस नजर आ रहा है।

Daily Voice | फाइनेंशियल स्टॉक लग रहे अच्छे, घरेलू बाजार पर निर्भर फार्मा कंपनियों में भी बनेगा पैसा

बालकृष्ण इंडस्ट्रीज में हैवी लॉन्ग बिल्डअप

बालकृष्ण इंडस्ट्रीज में ओपन इंटरेस्ट में 50 फीसदी की बढ़त के साथ लॉन्ग बिल्डअप देखने को मिला। लॉन्ग बिल्ड-अप एक पॉजिटिव संकेत है जो तब होता है जब ओपन इंटरेस्ट और वॉल्यूम शेयर की कीमत में बढ़त के साथ बढ़ते हैं। एचडीएफसी लाइफ इंश्योरेंस, टाटा कंज्यूमर और परसिस्टेंट सिस्टम्स में भी हैवी लॉन्ग बिल्डअप देखने को मिला है।

इंडसइंड बैंक में दिखा शॉर्ट बिल्डअप

इंडसइंड बैंक में ओपन इंटरेस्ट में 38 फीसदी के उछाल के साथ शॉर्ट बिल्डअप देखने को मिला। शॉर्ट बिल्ड-अप एक मंदी का संकेत है जो ओपन इंटरेस्ट और वॉल्यूम में बढ़त के साथ स्टॉक की कीमत गिरने पर होता है।

डिस्क्लेमर: मनीकंट्रोल.कॉम पर दिए गए विचार एक्सपर्ट के अपने निजी विचार होते हैं। वेबसाइट या मैनेजमेंट इसके लिए उत्तरदाई नहीं है। यूजर्स को मनी कंट्रोल की सलाह है कि कोई भी निवेश निर्णय लेने से पहले सर्टिफाइड एक्सपर्ट की सलाह लें।

Source link

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *