Adani Group के शेयरों में मिला-जुला रुख, 5 स्टॉक हरे निशान में बंद, अदाणी ट्रांसमिशन 2.5% टूटा – Adani Group Shares sees mixed trend on Wednesday 5 stocks in green zone 5 declines

Adani Group Shares: अदाणी ग्रुप के शेयरों में बुधवार 26 अप्रैल को मिला-जुला रुख देखने को मिला। शेयर बाजार में अदाणी ग्रुप की कुल 10 कंपनियां सूचीबद्ध हैं। इसमें से 5 कंपनियों के शेयर बुधवार को जहां तेजी के साथ बंद हुए। वहीं 5 कंपनियों के शेयरों में गिरावट रही। सबसे अधिक गिरावट अदाणी ट्रांसमिशन (Adani Transmission) के शेयरों में देखने को मिली और यह एनएसई पर करीब 2.48 फीसदी गिरकर 987.80 रुपये के भाव पर बंद हुआ। इसके अलावा अदाणी टोटल गैस (Adani Total Gas) और अदाणी पोर्ट्स (Adani Ports) के शेयर बुधवार को क्रमश: 1.63 फीसदी और 1.01 फीसदी गिरकर बंद हुए।

अदाणी ग्रीन एनर्जी (Adani Green Energy) के शेयर बुधवार को एनएसई पर 0.70 फीसदी गिरकर 924.60 रुपये के भाव पर बंद हुआ। वहीं एनडीटीवी (NDTV) का शेयर करीब 0.52% लुढ़ककर 181.85 रुपये के भाव पर बंद हुआ।

दूसरी ओर, अदाणी ग्रुप की कंपनियों में आज अदाणी पावर (Adani Power) में सबसे अधिक उछाल दर्ज की गई और यह एनएसई पर 2.77 फीसदी चढ़कर 211.35 रुपये के भाव पर बंद हुआ। वहीं अंबुजा सीमेंट्स के शेयर 1.03 फीसदी चढ़कर बंद हुए।

यह भी पढ़ें- Bajaj Finance : क्या इस स्टॉक के अच्छे दिन अब खत्म हो चुके हैं? जानिए क्या कहते हैं एनालिस्ट्स

ग्रुप की सबसे मुख्य कंपनी अदाणी एंटरप्राइजेज (Adani Enterprises) का शेयर बुधवार को एनएसई पर 0.18% बढ़कर 1,847.90 रुपये के भाव पर बंद हुआ। जबकि एसीसी (ACC) का शेयर 0.15% चढ़कर बंद हुआ। वहीं अदाणी विल्मर (Adani Wilmer) के शेयरों में 0.04 फीसदी की मामूली तेजी के साथ बंद हुआ।

हिंडनबर्ग के झटके से अभी नहीं उबरा पाया ग्रुप

अमेरिकी शॉर्ट सेलर हिंडनबर्ग रिसर्च (Hindenburg Research) ने 24 जनवरी को अदाणी ग्रुप की कंपनियों पर स्टॉक मैनिपुलेशन और अकाउंटिंग फ्रॉड का आरोप लगाते हुए एक रिपोर्ट जारी की था। इस रिपोर्ट के चलते अदाणी ग्रुप की कंपनियों को जो झटका लगा, उससे अब तक ये पूरी तरह उबर नहीं सकी हैं। इसके शेयर अभी तक पुराने लेवल पर नहीं पहुंच पाए हैं। हालांकि अदाणी ग्रुप ने हिंडनबर्ग के सभी आरोपों से इनकार किया है।

Source link

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *