मनीलॉन्ड्रिंग केस में ED ने मणप्पुरम फाइनेंस के MD & CEO की 143 करोड़ रुपए की संपत्ति जब्त की – Manappuram Finance MD & CEO 143-crore assets attached by ed in money laundering case

मणप्पुरम फाइनेंस लिमिटेड के खिलाफ ED ने गुरुवार को सख्त कार्रवाई की। मनीलॉन्ड्रिंग मामले में मणप्पुरम फाइनेंस के MD और CEO की 143 करोड़ रुपए की संपत्ति जब्त कर ली है। ED ने 3 मई को कंपनी के MD और CEO नंदकुमार और कंपनी के कई लोकेशन पर छापेमारी की थी। छापे में ED ने कई दस्तावेजों और सबूतों की जांच की है।

जांच एजेंसी ईडी के सूत्र के मुताबिक मेसर्स  मणप्पुरम फाइनेंस लिमिटेड कंपनी और कंपनी से जुड़े निदेशकों , चार्टेड अकाउंटेंट ,चीफ फाइनेंस अधिकारी  सहित कई कर्मचारियों  से जल्द ही पूछताछ की जाएगी , इसके लिए अगले सप्ताह से पूछताछ के लिए समन भेजने का काम शुरू हो जाएगा । जांच एजेंसी के सूत्र के मुताबिक कंपनी और कंपनी के निदेशकों के द्वारा पैसों को आपस में राउंड घुमायागया है और करोड़ों रुपये के मनी लॉन्ड्रिंग के मामले को अंजाम दिया गया है।

तफ्तीश के दौरान करीब 53 करोड़ रुपये की रकम के बारे में ये भी जानकारी मिली है की ये रकम जिसे दिया गया था उसका कोई केवाईसी ( भी नहीं था , इसके साथ ही उसके भुगतान संबंधित डेटा में शुरुआती स्तर पर ही फर्जीवाड़ा साबित हो रहा है । जिससे आने वाले वक्त में कई लोगों की मुश्किलें बढ़ सकती है।

जांच एजेंसी के वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक तीन मई को हुई कई लोकेशन पर छापेमारी के दौरान मिले कई दस्तावेजों और इलेक्ट्रॉनिक एविडेंस की अगर बात करें तो कंपनी  के निदेशक वीपी नंदकुमार और उनके कई जानकार , रिश्तेदारों से संबंधित कई ऐसे चल -अचल संपत्तियों की जानकारी मिली है जो अब जांच एजेंसी के रडार पर आ गया है । लिहाजा इस मामले की गंभीरता को देखते हुए आठ बैंक अकाउंट और कुछ प्रॉपर्टी  को फिलहाल फ्रिज कर दिया गया है।

Source link

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *