Rane Engine के शेयर में लगा 20% का अपर सर्किट, बेहतर नतीजों से शेयर में आया उछाल – Shares of Rane Engine hit upper circuit of 20 percent stock surged due to better results

राणे इंजन वाल्व्स (Rane Engine Valves) के शेयर आज यानी कि 4 मई को 20 प्रतिशत बढ़कर 262.25 रुपये पर पहुंच गए। कंपनी द्वारा Q4 FY23 (वित्तीय वर्ष 23 की चौथी तिमाही) के लिए बंपर नतीजे पोस्ट करने के बाद शेयर में जोरदार तेजी नजर आई। आज शेयरों में खरीदारी ज्यादा और बिकवाली कम देखन को मिली। आज 21,432 शेयरों के लिए खरीद ऑर्डर लंबित थे जबकि उस समय इसमें कोई विक्रेता उपलब्ध नहीं था। स्क्रिप ने 5,607 शेयरों के वॉल्यूम के साथ कारोबार किया। इसके पांच दिनों के औसत वॉल्यूम 635 शेयरों के हिसाब से इसमें 783 प्रतिशत की वृद्धि हुई।

इंजन वाल्व (engine valves), गाइड (guides) और टैपेट (tappets) बनानी वाली कंपनी ने वित्तीय वर्ष 2022-23 की मार्च तिमाही में 4.9 करोड़ रुपये का शुद्ध मुनाफा दर्ज किया है। जबकि वित्त वर्ष 22 की चौथी तिमाही में कंपनी को 0.01 करोड़ रुपये का घाटा हुआ था।

कंपनी की कुल आय 136.5 करोड़ रुपये रही। इसमें 24.7 प्रतिशत की वृद्धि देखने को मिली। जबकि एक साल पहले की अवधि में कंपनी की आय 109.5 करोड़ रुपये रही थी।

निफ्टी का हीरो-जीरो ट्रेड करायेगा बंपर कमाई, प्रशांत सावंत के ये एफएंडओ कॉल्स देंगे मोटा मुनाफा

मार्च तिमाही में Rane Engine Valves का ऑपरेटिंग मार्जिन बढ़कर 12.2 प्रतिशत हो गया। जो एक साल पहले की अवधि में 9.1 प्रतिशत रहा था।

कंपनी के चेयरमैन एल गणेश ने कहा “भारत में अनुकूल मांग के माहौल और निर्यात से मजबूत डिमांड की वजह से आय में वृद्धि देखने को मिली। REVL (राणे इंजन वाल्व्स) ने कई ऑपरेशनल सुधार और लागत बचत की पहल को पूरा किया। जिसके परिणामस्वरूप ये वित्तीय बदलाव देखने को मिला।”

डिस्क्लेमर: (यहां मुहैया जानकारी सिर्फ सूचना हेतु दी जा रही है। यहां बताना जरूरी है कि मार्केट में निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है। निवेशक के तौर पर पैसा लगाने से पहले हमेशा एक्सपर्ट से सलाह लें। मनीकंट्रोल की तरफ से किसी को भी पैसा लगाने की यहां कभी भी सलाह नहीं दी जाती है।)

Source link

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *