TITAN का मुनाफा 50% उछला, निवेशकों के मुनाफे के लिए क्या है ब्रोकरेजेज की रणनीति – TITAN share profit jumped 50 percent what is the strategy of brokerages for the profit of investors

टाइटन (TITAN) के चौथी तिमाही में नतीजे उम्मीद के मुताबिक रहे हैं। कंपनी का मुनाफा 50% उछल गया। जबकि आय भी करीब 34 परसेंट बढ़कर 10 हजार करोड़ के करीब पहुंच गई। लेकिन मार्जिन अनुमान से कम रही। कंपनी के बोर्ड ने 10 रुपये/शेयर डिविडेंड का ऐलान किया है। टाइटन मैनेजमेंट की कमेंट्री के मुताबिक गोल्ड हार्वेस्ट स्कीम प्री-कोविड स्तर पर पहुंच गई है। महंगी ज्वेलरी सेगमेंट में शानदार ग्रोथ रही है। FY24 में ज्वेलरी, घड़ी सेगमेंट में 12-13% मार्जिन संभव है। FY24 में आईवियर के मार्जिन पर दबाव संभव है। जबकि इन्वेंट्री की वजह से आईवियर में दबाव की आशंका है। वहीं CLSA, मैक्ववायरी, GOLDMAN SACS के स्टॉक पर 3200 के लक्ष्य हैं-

गोल्डमैन सैक्स ने टाइटन पर खरीदारी की रेटिंग दी है। इसके शेयर का लक्ष्य 3,175 रुपये तय किया है। मैनेजमेंट ने मध्यम अवधि में 20% ग्रोथ की उम्मीद जताई है। वित्तीय वर्ष 24 में अंतर्राष्ट्रीय कारोबार में तेजी रह सकती है

जेपी मॉर्गन ने टाइटन पर ओवरवेट रेटिंग दी है। इसके शेयर का लक्ष्य 3000 रुपये तय किया है। Q4 में अच्छी डिमांड और मार्जिन आउटलुक बेहतर रहे हैं।

मैक्वायरी ने टाइटन पर आउटपरफॉर्म रेटिंग दी है। इसके शेयर का लक्ष्य 3200 रुपये तय किया है। उनका कहना है कि चौथी तिमाही में ज्वेलरी प्रदर्शन ने वित्त वर्ष 24 के अनुमानों पर विश्वास बढ़ाया है। वहीं घड़ी/आईवियर की कमजोर मार्जिन से वित्त वर्ष 24/25 ईपीएस अनुमान में 2% की कटौती की है।

सीधा सौदा- ऐसे 20 स्टॉक्स जिसमें ट्रेड लेकर निवेशक और ट्रेडर्स कर सकते हैं इंट्राडे में दमदार कमाई

मॉर्गन स्टैनली ने टाइटन पर ओवरवेट रेटिंग दी है। इसके शेयर का लक्ष्य 3003 रुपये तय किया है। उनका कहना है कि चौथी तिमाही में नतीजे अनुमान के मुताबिक रहे।

सीएलएसए ने टाइटन पर खरीदारी की रेटिंग दी है। इसके शेयर का लक्ष्य 3210 रुपये तय किया है। उनका कहना है कि सभी सेगमेंट्स में व्यापक ग्रोथ दिखी और आउटलुक आशावादी बना है। मार्च तिमाही सुस्त होने के बावजूद ज्वेलरी कारोबार में मजबूत ग्रोथ नजर आई। वहीं अन्य कारोबार में मजबूत प्रदर्शन जारी है।

(डिस्क्लेमरः Moneycontrol.com पर दिए जाने वाले विचार और निवेश सलाह निवेश विशेषज्ञों के अपने निजी विचार और राय होते हैं। Moneycontrol यूजर्स को सलाह देता है कि वह कोई निवेश निर्णय लेने के पहले सर्टिफाइड एक्सपर्ट से सलाह लें।)

Source link

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *