आदित्य बिड़ला फैशन एंड रिटेल TCNS Clothing में हासिल करेगी कंट्रोलिंग हिस्सेदारी – Aditya Birla Fashion and Retail will acquire controlling stake in TCNS Clothing

आदित्य बिड़ला फैशन एंड रिटेल लिमिटेड (Aditya Birla Fashion and Retail Ltd (ABFRL) ने शुक्रवार को कहा कि कंपनी टीसीएनएस क्लोथिंग (TCNS Clothing) में नियंत्रण हिस्सेदारी हासिल कर रही है। ये कंपनी प्रमुख ब्रांडों जैसे डब्ल्यू, ऑरेलिया, विशफुल, फोल्क्सॉन्ग और Elleven की मालिक कंपनी है। कंपनी ने एक एक्सचेंज फाइलिंग में कहा कि एसपीए के माध्यम से संस्थापक प्रोमोटर की हिस्सेदारी के अधिग्रहण के साथ ये लेनदेन पूरा किया जाएगा। दो कंपनियों के बीच विलय के बाद एक सशर्त पब्लिक ओपन ऑफर लाया जायेगा।

TCNS के लिए प्रोमोटर हिस्सेदारी और ओपन ऑफर का 51 प्रतिशत हिस्सेदारी के लिए मूल्य 1,650 करोड़ रुपये है। ये मूल्य इसे भारतीय फैशन स्पेस में सबसे बड़े सौदों में से एक बनाता है।

लेन-देन के हिस्से के रूप में, ABFRL सार्वजनिक शेयरधारकों से 503 रुपये प्रति शेयर पर 29 प्रतिशत हिस्सेदारी हासिल करने के लिए एक सशर्त खुली पेशकश करेगा। इसके बाद TCNS में 51 प्रतिशत की कुल हिस्सेदारी तक पहुंचने के लिए संस्थापक प्रोमोटर्स से शेष हिस्सेदारी हासिल करेगा।

इसके बाद विलय योजना के तहत TCNS को ABFRL के साथ मिला दिया जाएगा। जिसमें TCNS के सार्वजनिक शेयरधारक (प्रभावी तिथि के अनुसार) TCNS के प्रत्येक 6 शेयरों के लिए ABFRL के 11 शेयर प्राप्त करेंगे।

यह अधिग्रहण ऐसे समय में हुआ है जब ABFRL अपने एथनिक और ऑकेजन वियर पोर्टफोलियो का आक्रामक रूप से विस्तार कर रहा है। पिछले कुछ वर्षों में कंपनी ने Sabyasachi, तरुण तहिलियानी, मसाबा गुप्ता जैसे भारतीय लक्जरी डिजाइनरों में भी हिस्सेदारी हासिल की है।

इस अधिग्रहण के साथ ABFRL का एथनिक वियर पोर्टफोलियो अगले 3 वर्षों में 5,000 करोड़ रुपये तक पहुंचने की उम्मीद है।

मजदूरों के आंदोलन के आगे झुका Amazon, सोनीपत में गोदाम कर्मचारियों को बर्खास्तगी पर करेगा भुगतान

आदित्य बिड़ला समूह के अध्यक्ष कुमार मंगलम बिड़ला (Kumar Mangalam Birla, chairman of Aditya Birla Group) ने कहा कि यह सौदा भारतीय उपभोक्ता अर्थव्यवस्था की गतिशीलता और उछाल में आदित्य बिड़ला समूह के विश्वास का एक और प्रतीक है। ABFRL के लिए TCNS सौदा वास्तव में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है क्योंकि यह भारतीय फैशन के पूरे स्पेक्ट्रम में असाधारण ब्रांडों के हमारे मौजूदा पोर्टफोलियो का पूरक है।

TCNS कंपनी एथनिक ब्रांड W, ऑरेलिया (Aurelia), विशफुल, Folksong और Elleven बेचती है। कंपनी ने FY23 में 896 करोड़ रुपये का कारोबार किया। अरविंदर सिंह पसरीचा, ओंकार सिंह पसरीचा, सरनप्रीत पसरीचा और परमीत पसरीचा कंपनी के प्रोमोटर हैं।

TCNS के प्रबंध निदेशक अनंत डागा ने कहा कि कंपनी देश में महिलाओं के ब्रांडेड एथनिक वियर बाजार में अग्रणी रही है। पिछले 20 वर्षों में हमने अपने प्रमुख ब्रांडों के दम पर भारत की सबसे सफल महिला फ्रेंचाइजी का निर्माण किया है।

Source link

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *