ICICI बैंक ने फिक्स्ड डिपॉजिट इंटरेस्ट रेट में किया बड़ा बदलाव, जानें पैसे लगाने पर अब किस हिसाब से मिलेगा रिटर्न – ICICI Bank has made a big change in the fixed deposit interest rate know how you will get the return on investing money

प्राइवेट सेक्टर के प्रमुख बैंक, ICICI बैंक ने अपने ग्राहकों के लिए फिक्स्ड डिपॉजिट पर दिए जाने वाले इंटरेस्ट रेट में बदलाव कर दिया है। ताजा बदलावों के बाद अब यह बैंक अपने ग्राहकों को 7 दिनों से लेकर 10 सालों तक की एफडी पर 4.75 फीसदी से लेकर 6.75 फीसदी के हिसाब से इंटरेस्ट रेट की पेशकश कर रहा है।

मैक्सिमम मिल रहा इतना इंटरेस्ट

ICICI बैंक अब एक साल से 15 महीने की अवधि में मेच्योर होने वाली फिक्स्ड डिपॉजिट पर मैक्सिमम 7.25 फीसदी इंटरेस्ट रेट के हिसाब से रिटर्न का फायदा दे रहा है। बैंक की ऑफीशियल वेबसाइट के मुताबिक नई बल्क दरें 20 मई से ही प्रभावित हो गई हैं। बता दें कि आज भी देश में सबसे ज्यादा लोग सुरक्षित निवेश ऑप्शन के लिए एफडी पर ही भरोसा करते हैं। हालांकि एफडी में इंटरेस्ट रेट कम होने की वजह से काफी कम लोगों की तरफ से इसमें निवेश किया जाता था। लेकिन रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया की तरफ से कई बार रेपो रेट में इजाफा किए जाने की वजह से बैंकों की तरफ से एफडी पर इंटरेस्ट रेट को बढ़ाया जा रहा है।

ICICI बैंक में क्या है एफडी पर इंटरेस्ट रेट

ICICI बैंक अब 7 दिनों से 29 दिनों में मेच्योर होने वाली एफडी पर 4.75 फीसदी के हिसाब से इंटरेस्ट रेट ऑफर कर रहा है। वहीं 30 दिनों से 45 दिनों में मेच्योर होने वाली एफडी पर अब यह बैंक 5.50 फीसदी सालाना के हिसाब से इंटरेस्ट रेट ऑफर कर रहा है। 46 दिनों से 60 दिनों वाली जमा पर यह बैंक अब अपने ग्राहकों को 5.75 फीसदी के हिसाब से इंटरेस्ट रेट दे रहा है। वहीं 61 दिनों से 90 दिनों की एफडी पर यह बैंक 6 फीसदी के हिसाब से इंटरेस्ट ऑफर कर रहा है। यह बैंक अब अपने ग्राहकों को 91 दिन से 184 दिन में मेच्योर होने वाली एफडी पर 6.50 फीसदी सालाना के हिसाब से इंटरेस्ट ऑफर कर रहा है। वहीं 185 दिनों से 270 दिनों में मेच्योर होने वाली एफडी पर यह बैंक 6.65 फीसदी के हिसाब से इंटरेस्ट रेट ऑफर कर रहा है।

1 साल से ज्यादा की एफडी पर कितना है ब्याज

ICICI बैंक 271 दिनों से 1 साल से कम के वक्त में मेच्योर होने वाली एफडी पर 6.75 फीसदी के हिसाब से इंटरेस्ट रेट ऑफर कर रहा है। वहीं 1 साल से 15 महीने में मेच्योर होने वाली एफडी पर यह बैंक अब 7.25 फीसदी के हिसाब से इंटरेस्ट ऑफर कर रहा है। ICICI बैंक अब 15 महीने से 2 साल की एफडी पर अपने ग्राहकों को 7 फीसदी के हिसाब से इंटरेस्ट रेट की पेशकश कर रहा है। वहीं 2 साल 1 दिन से 10 साल में मेच्योर होने वाली एफडी पर यह बैंक 6.75 फीसदी के हिसाब से इंटरेस्ट ऑफर कर रहा है।

Source link

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *