बॉस्टन कंसल्टिंग ग्रुप ने राहुल जैन को बनाया अपने इंडिया ऑफिस का नया लीड, जानें डिटेल्स – Boston Consulting Group BCG has picked Rahul Jain as the new lead for its India office

दुनिया की प्रमुख कंसल्टिंग फर्मों में से एक बॉस्टन कंसल्टिंग ग्रुप (BCG) ने राहुल जैन (Rahul Jain) को अपने इंडिया ऑफिस का नया लीड बनाया है। इस मामले से वाकिफ से इंडस्ट्री के कई लोगों ने मनीकंट्रोल को यह जानकारी दी है। जैन फिलहाल BCG के मैनेजिंग डायरेक्टर और सीनियर पार्टनर हैं। वह एशिया पैसेफिक इलाके में कंपनी की ओर से इंडस्ट्रियल गुड्स प्रैक्टिस को देखते हैं। उनकी लिंक्डइन प्रोफाइल के मुताबिक वह करीब 22 सालों से BCG के साथ जुड़े हुए हैं। एक सूत्र ने बताया, “मुकाबले में और भी दावेदार थे, लेकिन राहुल जैन ने सबको पछाड़ दिया है।”

दो अन्य व्यक्तियों ने भी राहुल जैन के नई भूमिका की पुष्टि की और कहा कि वह अल्पेश शाह की जगह लेंगे, जो सितंबर 2018 से BCG के इंडिया ऑफिस को लीड कर रहे थे।

IIM अहमदाबाद के पूर्व छात्र शाह को एशिया और खासतौर से भारत में इंश्योरेंस, फाइनेंशियल सर्विसेज, टेलीकम्युनिकेशंस और टेक्नोलॉजी सेक्टर्स में काम का व्यापक अनुभव है। शाह की नई भूमिका क्या होगी यह तुरंत साफ नहीं था।

बीसीजी इंडिया के चेयरमैन फिलहाल जनमेजय सिन्हा हैं। एक चौथे व्यक्ति ने कहा, “हां, BCG में कुछ बदलाव हुआ है। अल्पेश से कुछ जिम्मेदारियां ली जा रही हैं। एक या दो दिन में आधिकारिक घोषणा की उम्मीद की जा सकती है।” ऊपर बताए गए चारों लोगों ने नाम न छापने की शर्त पर मनीकंट्रोल से बात की।

यह भी पढ़ें- Multibagger Shares: इस शेयर में सिर्फ 6,000 रुपये लगाकर लोग बन गए करोड़पति, 20 साल में 1,71,000% बढ़ी कीमत

राहुल जैन तत्काल टिप्पणी के लिए उपलब्ध नहीं थे। वहीं BCG की ओर से खबर लिखे जाने तक कोई प्रतिक्रिया नहीं आई थी।

राहुल जैन के बारे में

राहुल जैन ने IIM लखनऊ से पढ़ाई की है। उनके पास टोमोटिव, इंजीनियरिंग, लॉजिस्टिक्स और सीमेंट, स्टील, केमिकल, पावर और अन्य बिल्डिंग मैटेरियल के क्षेत्र में काम करने का काफी अनुभव है। BCG की वेबसाइट के अनुसार, उन्होंने इन इंडस्ट्री की कई कंपनियों के कायापलट में सफलतापूर्वक अगुआई की है। जैन बीसीजी के कंज्यूमर, ऑपरेशंस और ग्लोबल एडवांटेज प्रैक्टिसेज के कोर मेंबर भी हैं।

उन्होंने मोबिलिटी, इलेक्ट्रिक वाहन और डिजिटलीकरण जैसे विभिन्न रणनीतिक मुद्दों पर ऑटोमोटिव सेगमेंट में भी काफी कम किया हैं। वेबसाइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक, इंडस्ट्रियल गुड्स प्रैक्टिस के लिए एशिया पैसिफिक लीडर के रूप में वह चीन, जापान, भारत, साउथ ईस्ट एशिया, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और कोरिया में विभिन्न इंडस्ट्रियल कंपनियों के साथ BCG के कारोबार को चलाते हैं।

Source link

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *