Upcoming IPO: अगले हफ्ते फिर मिलेगा कमाई का मौका, खुलने वाले हैं इन 3 कंपनियों के आईपीओ – Upcoming SME IPO These three Sme companies to open ipo for subscription next week here is details


Upcoming SME IPO: आईपीओ निवेशकों को अगले हफ्ते फिर कमाई का मौका मिलने वाला है। दरअसल अगले हफ्ते तीन कंपनियों का इनीशियल पब्लिक ऑफर (IPO) आ रहा है। हालांकि यह तीनों IPO बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज के एसएमसई (SME) रूट से आ रहे हैं, न कि मेनबोर्ड से। SME रूट के जरिए छोटी और मध्यम कंपनियों को पैसे जुटाने और स्टॉक एक्सचेंजों पर अपना शेयर लिस्ट कराने का मौका दिया जाता है। जिन तीन कंपनियों के SME IPO अगले हफ्ते खुल रहे हैं, उनमें इंफोलियन रिसर्च सर्विसेज लिमिटेड (Infollion Research Services Ltd), सीएफएफ फ्लुइड कंट्रोल लिमिटेड (CFF Fluid Control Ltd) और कॉमरेड एप्लायंसेज लिमिटेड (Comrade Appliances Ltd) शामिल हैं। आइए इन तीनों आईपी के बारे में जानते हैं

Infollion Research Services IPO

इस कंपनी का IPO सोमवार 29 मई को खुलेगा और बुधवार 31 मई को बंद होगा। कंपनी ने अपने आईपीओ के लिए 80 से 82 रुपये प्रति शेयर का प्राइस बैंड तय किया है। ऊपरी प्राइस बैंड के हिसाब से कंपनी अपने IPO से कुल 21.45 करोड़ रुपये जुटाने की योजना में है। कंपनी अपने शेयर को NSE SME पर लिस्ट कराने की तैयारी में है। रिटेल निवेशक न्यूनतम और अधिकतम एक लॉट के लिए बोली लगा सकते हैं। 1 लॉट में कंपनी के 1,600 शेयर होंगे। इस तरह रिटेल निवेशकों को एक लॉट की बोली लगाने के लिए 1,31,200 (1600 शेयर x 82 रुपये) रुपये निवेश करने होंगे।

इस कंपनी का IPO मंगलवार 30 मई को खुलेगा और शुक्रवार 2 जून को बंद होगा। कंपनी ने अपने आईपीओ के लिए 165 रुपये प्रति शेयर का प्राइस बैंड तय किया है। ऊपरी प्राइस बैंड के हिसाब से कंपनी अपने IPO से कुल 85.80 करोड़ रुपये जुटाने की योजना में है। कंपनी अपने शेयर को BSE SME पर लिस्ट कराने की तैयारी में है। रिटेल निवेशक न्यूनतम और अधिकतम एक लॉट के लिए बोली लगा सकते हैं। 1 लॉट में कंपनी के 800 शेयर होंगे। इस तरह रिटेल निवेशकों को एक लॉट की बोली लगाने के लिए 1,32,000 (800 शेयर x 165 रुपये) रुपये निवेश करने होंगे।

यह भी पढ़ें- Servotech Power में स्प्लिट के एलान से अपर सर्किट, निवेशकों को करोड़पति बना चुका है यह शेयर

इस कंपनी का IPO सोमवार 29 मई को खुलेगा और बुधवार 31 मई को बंद होगा। कंपनी ने अपने आईपीओ के लिए 52 से 54 रुपये प्रति शेयर का प्राइस बैंड तय किया है। ऊपरी प्राइस बैंड के हिसाब से कंपनी अपने IPO से कुल 12.30 करोड़ रुपये जुटाने की योजना में है। कंपनी अपने शेयर को BSE SME पर लिस्ट कराने की तैयारी में है। रिटेल निवेशक न्यूनतम और अधिकतम एक लॉट के लिए बोली लगा सकते हैं। 1 लॉट में कंपनी के 2,000 शेयर होंगे। इस तरह रिटेल निवेशकों को एक लॉट की बोली लगाने के लिए 1,08,000 (1600 शेयर x 54 रुपये) रुपये निवेश करने होंगे।

डिस्क्लेमर: यहां मुहैया जानकारी सिर्फ सूचना हेतु दी जा रही है। यहां बताना जरूरी है कि मार्केट में निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है। निवेशक के तौर पर पैसा लगाने से पहले हमेशा एक्सपर्ट से सलाह लें। मनीकंट्रोल की तरफ से किसी को भी पैसा लगाने की यहां कभी भी सलाह नहीं दी जाती है।



Source link

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *