FAME 2 स्कीम सब्सिडी में कटौती के बाद एथर एनर्जी, ओला, बजाज, टीवीएस ने बढ़ाये इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर के दाम – Ather Energy Ola Bajaj TVS hike electric two wheeler prices after FAME 2 scheme subsidy cut

इलेक्ट्रिक टू व्हीलर कंपनियों को FAME 2 स्कीम के तहत मिलने वाली सब्सिडी में कटौती की गई है। सब्सिडी में कटौती किये जाने का असर इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर गाड़ियों पर देखने को मिल रहा है। इसके बाद से इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर के दाम बढ़ने लगे हैं। FAME 2 स्कीम के तहत मिलने वाली सब्सिडी में कटौती का फैसला आज से ही लागू हुआ है। फैसले के लागू होने बाद कंपनियों ने दाम बढ़ाना शुरु कर दिया हैं। दाम बढ़ाने की होड़ में करीब सभी कंपनियां शामिल हो गई हैं। इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर बनाने वाली एथर एनर्जी, ओला, बजाज, टीवीएस आदि कंपनियों ने अपनी गाड़ियों के दाम में बढ़ोत्तरी की है।

इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर खरीदना हुआ महंगा

हमारे सहयोगी चैनल सीएनबीसी-आवाज़ के संवाददाता रोहन सिंह ने इस पर ज्यादा विस्तार के बताते हुए कहा कि EV टू-व्हीलर बनाने वाली कंपनियों ने अपनी गाड़ियों की कीमतें बढ़ाईं हैं। FAME 2 सब्सिडी में कटौती के बाद कंपनियों ने गाड़यों की कीमतें बढ़ाईं हैं। सब्सिडी कटौती के बाद ओला का इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर महंगा हो गया है। रोहन सिंह ने कहा कि कंपनी ने अपनी टू-व्हीलर गाड़ियों की कीमतों में 15 हजार तक का इजाफा किया है। ओला के S1 और S1 Pro की कीमत 10,000-15,000 रुपये तक बढ़ी हैं।

एथर एनर्जी ने 15 और बजाज ने की 22 हजार की वृद्धि

इसक अलावा एथर एनर्जी ने गाड़ियों की कीमतें बढ़ाने की होड़ में शामिल हो गई है। एथर एनर्जी के अपने इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर मॉडल 450X का दाम बढ़ा दिया है। इसको खरीदने के लिए अब पहले की कीमत से 15000 रुपये ज्यादा चुकाने होंगे। बजाज ने भी कीमतों में बढ़ोत्तरी की है। इस बढ़ोत्तरी के चलते बजाज चेतक करीब 22000 रुपये महंगा हुआ है।

टीवीएस ने 22000 तक बढ़ाये दाम

रोहन सिंह ने कहा कि टू-व्हीलर सेगमेंट की दिग्गज कंपनी मानी जाने वाली टीवीस मोटर ने भी FAME 2 सब्सिडी में कटौती किये जाने की वजह से इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर के दाम में इजाफा किया है। TVS ने EV स्कूटर के दाम 17,000 रुपये से लेकर 22,000 रुपये तक बढ़ाये हैं। TVS ने IQUBE के दाम में 17,000 रुपये से लेकर 22,000 रुपये तक की वृद्धि की है। वहीं माना जा रहा है कि ग्रीव्स और रिवॉल्ट भी जल्द दाम बढ़ा सकते हैं।

Source link

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *