IKIO Lighting IPO: 6 जून को खुल रहा इस कंपनी का आईपीओ; प्राइस बैंड, GMP, इश्यू साइज सहित ये 10 अहम बातें जानें – IKIO Lighting IPO to open on june 6 check issue size price band today gmp and other important things


IKIO Lighting IPO: आईपीओ निवेशकों को अगले हफ्ते फिर से निवेश का मौका मिलने वाला है। एलईडी लाइट से जुड़े सॉल्यूशंस मुहैया कराने वाली कंपनी ‘IKIO लाइटिंग लिमिटेड’ का अगले हफ्ते 6 जून को इनीशियल पब्लिक ऑफर (IPO) खुलने वाला है। कंपनी ने अपने आईपीओ के लिए 270 से 285 रुपये का प्राइस बैंड तय किया गया है। आईपीओ के लिए निवेशक 8 जून तक बोली लगा सकते हैं। IKIO लाइटिंग ने अपना IPO लाने के लिए पिछले साल अक्टूबर में पेपर जमा कराए थे और इसे दिसंबर में SEBI ने मंजूरी दी थी। यह मुख्य रूप से एक ओरिजनल डिजाइन मैन्युफैक्चरर (ODM) है। इसके उत्पादों को एलईडी लाइटिंग, रेफ्रिजरेशन लाइट्स, एबीएस पाइपिंग सहित अन्य कैटेगरी में बांटा जाता है। अगर आप भी इस IPO में निवेश करने की सोच रहे हैं, तो पहले इससे जुड़े अहम बातों को जान लें।

IKIO Lighting IPO Price Band

नोएडा मुख्यालय वाली इस कंपनी ने अपने शेयरों के लिए 270-285 रुपये प्रति इक्विटी शेयर का प्राइस बैंड तय किया है। निवेश लॉट के हिसाब से इसके शेयरों के लिए बोली लगा सकते हैं। एक लॉट में कंपनी के 52 शेयर होंगे।

IKIO Lighting IPO Issue Size

ऊपरी प्राइस बैंड के हिसाब से IKIO लाइटिंग के आईपीओ का साइज 607 करोड़ रुपये है। इसमें से 350 करोड़ रुपये के फ्रेश शेयर जारी किए जाएंगे। जबकि बाकी शेयरों को कंपनी के मौजूदा प्रमोटरों और शेयरधारकों की ओर से बिक्री के लिए रखा जाएगा।

IKIO Lighting IPO Lot Size

IKIO लाइटिंग के आईपीओ का लॉट साइज 52 शेयरों का है। इस तरह रिटेल निवेशकों को एक लॉट की बोली लगाने के लिए कम से कम 14,820 रुपये निवेश करने होंगे। रिटेल निवेशक अधिकतम 13 लॉट के लिए बोली लगा सकते हैं।

IKIO Lighting IPO Allotment Date

बोली प्रक्रिया पूरा होने के बाद 13 जून को IKIO लाइटिंग के शेयरों का अलॉटमेंट होगा। जिन निवेशकों को शेयर नहीं मिलेंगे, उनके पैसे 14 जून को रिफंड कर दिए जाएंगे। वहीं सफल निवेशकों के डीमैट खाते में 15 जून को शेयर क्रेडिट कर दिए जाएंगे।

IKIO Lighting IPO Listing Date:

IKIO लाइटिंग के शेयर बीएसई और एनएसई पर 16 जून को लिस्ट होंगे।

यह भी पढ़ें– ZOMATO का शेयर आज करीब 6% उछला, जानिये क्या है तेजी की वजह, क्या ये उछाल रहेगा जारी

IPO का उद्देश्य

कंपनी ने बताया कि वह आईपीओ से मिले पैसों का इस्तेमाल अपने कर्ज को कम करने, अपनी पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी IKIO सॉल्यूशंस में निवेश करने और दूसरे सामान्य कॉरपोरेट उद्देश्यों के लिए करेगी।

KIO Lighting IPO Registrar:

केफिन टेक्नोलॉजी (Kfin Technologies) इस आईपीओ की रजिस्ट्रार है।

IKIO Lighting IPO Lead Managers:

मोतीलाल ओसवाल इनवेस्टमेंट एडवाइर्स इस आईपीओ की इकलौती बुक-रनिंग लीड मैनेजर है।

IKIO Lighting IPO GMP Today:

बाजार जानकारों के मुताबिक, IKIO लाइटिंग के शेयरों का ग्रे मार्केट प्रीमियम (GMP) शुक्रवार को 50 रुपये चल रहा था। गुरुवार 1 जून को भी इसके शेयरों का यही GMP था। हालांकि 31 मई को यह ग्रे मार्केट में 20 रुपये के प्रीमियम पर कारोबार कर रहा था।

डिस्क्लेमर: यहां मुहैया जानकारी सिर्फ सूचना हेतु दी जा रही है। यहां बताना जरूरी है कि IPO में निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है। निवेशक के तौर पर पैसा लगाने से पहले हमेशा एक्सपर्ट से सलाह लें। मनीकंट्रोल की तरफ से किसी को भी पैसा लगाने की यहां कभी भी सलाह नहीं दी जाती है।



Source link

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *