Banking Stocks: इन पांच बैंकों से 23% मुनाफा कमाने का मौका, एक में रेखा झुनझुनवाला ने भी लगाए हैं पैसे – stock tips private lender brokerage firm suggest five Banking Stocks to get 23 percent return one stock from rekha jhunjhunwala portfolio

Banking Stocks: वीकली एक्सपायरी के दिन आज बैंकिंग शेयरों में बिकवाली का दबाव रहा। निवेश के लिहाज से बात करें तो इसे निवेश के मौके के तौर पर देख सकते हैं। घरेलू ब्रोकरेज फर्म मोतीलाल ओसवाल ने निजी सेक्टर के पांच बैंकिंग शेयर सुझाए हैं जिनमें पैसे लगाकर 23 फीसदी तक रिटर्न हासिल कर सकते हैं। खास बात ये है कि आज एक्सपायरी के दिन और आरबीआई की एमपीसी की बैठक के नतीजे आने के दिन इनमें से सभी रेड जोन में बंद हुए। ब्रोकरेज के सुझाए हुए इन पांच शेयरों- एक्सिस बैंक (Axis Bank), आईसीआईसीआई बैंक (ICICI Bank), फेडरल बैंक (Federal Bank), एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank) और इंडसइंड बैंक (IndusInd Bank) में निवेश के लिए टारगेट की डिटेल्स नीचे दी जा रही है।

ब्रोकरेज फर्म ने निजी सेक्टर के जिन पांच बैंकिंग शेयरों में निवेश की सलाह दी है, उनमें आज सबसे अधिक गिरावट एक्सिस बैंक में रही। हालांकि इसे निवेश के मौके के तौर पर देखना चाहिए। एक्सिस बैंक के शेयर आज बीएसई पर 1.43 फीसदी की गिरावट के साथ 962.45 रुपये पर आ गए। ब्रोकरेज ने इसमें निवेश के लिए 1100 रुपये का टारगेट दिया है जो मौजूदा लेवल से करीब 14 फीसदी अपसाइड है।

Hero MotoCorp के शेयर पहुंचे एक साल के हाई पर, लेकिन ब्रोकरेज ने इस कारण घटा दिया टारगेट 

निजी सेक्टर का दूसरे सबसे बड़े बैंक आईसीआईसीआई बैंक में मौजूदा लेवल पर निवेश कर करीब 23 फीसदी मुनाफा कमा सकते हैं। इसके शेयर आज बीएसई पर 0.28 फीसदी की गिरावट के साथ 937.30 रुपये पर बंद हुए हैं।

Yes Bank की इस योजना पर बढ़ी शेयरों की खरीदारी, 6% से ज्यादा चढ़ गए भाव

फेडरल बैंक का शेयर रेखा झुनझुनवाला के पोर्टफोलियो में भी शुमार है। रेखा की इसमें 2.3 फीसदी हिस्सेदारी है। इसके शेयरों में आज मामूली गिरावट रही लेकिन इसे निवेश के मौके के तौर पर देख सकते हैं। बीएसई पर आज यह 0.08 फीसदी की गिरावट के साथ 126.10 रुपये पर बंद हुआ है और ब्रोकरेज के मुताबिक यह 155 रुपये तक पहुंचेगा यानी कि इसमें पैसे लगाकर 23 फीसदी रिटर्न हासिल कर सकते हैं।

छह महीने में 38% चढ़ गया Paytm, अब मुनाफे के लिए कैसे बनाएं स्ट्रैटेजी?

मार्केट कैप के हिसाब से देश के सबसे बड़े बैंक HDFC Bank के शेयर आज 0.07 फीसदी की मामूली तेजी के साथ बीएसई पर 1608.90 रुपये पर बंद हुए हैं। ब्रोकरेज मोतीलाल ओसवाल ने इसमें निवेश के लिए 1950 रुपये का टारगेट प्राइस फिक्स किया है जो मौजूदा लेवल से करीब 21 फीसदी अपसाइड है।

Gati के शेयरों ने पकड़ी रफ्तार, मई के कारोबारी आंकड़े पर 8% का उछाल

इंडसइंड बैंक के शेयरों में निवेश कर 11 फीसदी का रिटर्न हासिल कर सकते हैं। आज यह बीएसई पर 0.59 फीसदी की गिरावट के साथ 1303.35 रुपये पर बंद हुआ है। वहीं ब्रोकरेज ने इसमें निवेश के लिए 1450 रुपये का टारगेट प्राइस फिक्स किया है।

डिस्क्लेमर: मनीकंट्रोल.कॉम पर दिए गए सलाह या विचार एक्सपर्ट/ब्रोकरेज फर्म के अपने निजी विचार होते हैं। वेबसाइट या मैनेजमेंट इसके लिए उत्तरदायी नहीं है। यूजर्स को मनीकंट्रोल की सलाह है कि कोई भी निवेश निर्णय लेने से पहले हमेशा सर्टिफाइड एक्सपर्ट की सलाह लें।

Source link

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *