TVS Motor की सिंगापुर यूनिट स्विस ई-मोबिलिटी ग्रुप में बढ़ाएगी हिस्सेदारी – TVS Motor Company Singapore unit will increase stake in Swiss e-mobility group

टू-व्हीलर बनाने वाली टीवीएस मोटर (TVS Motor) की सहायक कंपनी टीवीएस मोटर (सिंगापुर) पीटीई (TVS Motor (Singapore) Pte Ltd) ने 10 जून को कहा कि वह स्विस ई-मोबिलिटी ग्रुप (होल्डिंग) एजी (Swiss E-Mobility Group (Holding) AG) में अतिरिक्त 25 प्रतिशत हिस्सेदारी हासिल करने पर सहमत हो गई है। बता दें कि Swiss E-Mobility Group (Holding) AG को SEMG के नाम से भी जाना जाता है जो कि स्विट्जरलैंड में स्थित है। इससे पहले टीवीएस मोटर कंपनी लिमिटेड (TVS Motor Company Limited) ने इस क्षेत्र में अपनी उपस्थिति दर्ज करने के लिए अपनी सिंगापुर सब्सिडियरी कंपनी के जरिये ई-मोबिलिटी कंपनी में 75 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदी थी। TVS सिंगापुर Pte ने SEMG के शेयर खरीदे थे।

SEMG जो B2B और B2C बिजनेस को कवर करने वाला एक ई-बाइक प्लेटफार्म है। इसमें स्वयं की ब्रांडेड ईबाइक की बिक्री करना भी शामिल है। ये वर्तमान में TVS Motor (सिंगापुर) Pte Ltd की सहायक कंपनी है। SEMG मौजूदा माइनॉरिटी शेयरहोल्डर्स से 25 प्रतिशत शेयर खरीदने के बाद TVS Motor (सिंगापुर) Pte Ltd की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी बन जाएगी। ऐसा TVS Motor ने अपनी फाइलिंग में कहा है।

Technical View: स्विंग हाई के बाद निफ्टी फिर से कंसोलिडेशन मोड में, अगले हफ्ते कैसी रहेगी निफ्टी और बैंक निफ्टी की चाल

इससे पहले TVS Motor ने इस क्षेत्र में अपनी मौजूदगी स्थापित करने के लिए 2022 में अपनी सिंगापुर की सहायक कंपनी के जरिये ई-मोबिलिटी कंपनी में 75 प्रतिशत हिस्सेदारी हासिल की थी।

TVS Motor (Singapore) Pte Ltd इस साल अप्रैल में नए जारी किए गए शेयरों के जरिये Killwatt GmbH में 25 प्रतिशत हिस्सेदारी हासिल करने के लिए सहमत हो गई थी। ये 25 प्रतिशत शेयर कुल मिलाकर 8,500 इक्विटी शेयर थे।

कल यानी 9 जून 2023 को बाजार बंद होने के समय एनएसई पर ये शेयर 0.75 प्रतिशत या 9.90 रुपये ऊपर 1336 के स्तर पर कारोबार कर रहा था। इसका 52 हफ्ते का उच्चतम स्तर 1354 रुपये रहा है। इसका 52 हफ्ते का न्यूनतम स्तर 722.95 रुपये रहा है। कल इंट्राडे में कंपनी के शेयर ने 1331.10 का लो और 1351.10 का हाई स्तर छुआ।

डिस्क्लेमर: (यहां मुहैया जानकारी सिर्फ सूचना हेतु दी जा रही है। यहां बताना जरूरी है कि मार्केट में निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है। निवेशक के तौर पर पैसा लगाने से पहले हमेशा एक्सपर्ट से सलाह लें। मनीकंट्रोल की तरफ से किसी को भी पैसा लगाने की यहां कभी भी सलाह नहीं दी जाती है।)

Source link

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *