12 मिडकैप स्टॉक्स जिसमें PMS फंड मैनेजर्स ने मई में की बंपर खरीदारी, क्या आपके पास है कोई? – 12 fresh midcap stocks that PMS fund managers bought in May month Do you own any of these

पिछले दो सालों में भारतीय शेयर बाजार (Indian equity markets) उतार-चढ़ाव भरे रहे हैं। बाजार में उतार-चढ़ाव ने सक्रिय फंड मैनेजरों को पिटे हुए शेयरों में पोजीशन लेने का अवसर प्रदान किया। यहां ऐसे टॉप 12 मिडकैप स्टॉक दिये गये हैं जिन्हें मई 2023 में अधिकांश पोर्टफोलियो मैनेजमेंट सर्विसेज (Portfolio Management Services (PMS) प्रबंधकों द्वारा नए सिरे से खरीदा गया था। इसके संकलन के लिए विचार में ली गई कुल पीएमएस रणनीतियों की संख्या 321 रहीं। इसका स्रोत Finalyca – PMSBazaar है। यहां पर 31 मई, 2023 तक के डेटा दिये गये हैं।

इस स्टॉक को हाल ही में 10 PMS मैनेजरों अपने पोर्टफोलियो में जोड़ा है। इसके साथ ही अब ये स्टॉक कुल मिलाकर 30 PMS मैनेजरों के पोर्टफोलियो में शामिल हो गया है। इसके अलावा ये स्टॉक कुल 49 एक्टिव म्युचुअल फंड्स स्कीम्स में भी शामिल है।

इस स्टॉक को हाल ही में 8 PMS मैनेजरों अपने पोर्टफोलियो में जोड़ा है। इसके साथ ही अब ये स्टॉक कुल मिलाकर 31 PMS मैनेजरों के पोर्टफोलियो में शामिल हो गया है। इसके अलावा ये स्टॉक कुल 76 एक्टिव म्युचुअल फंड्स स्कीम्स में भी शामिल है।

इस स्टॉक को हाल ही में 8 PMS मैनेजरों अपने पोर्टफोलियो में जोड़ा है। इसके साथ ही अब ये स्टॉक कुल मिलाकर 20 PMS मैनेजरों के पोर्टफोलियो में शामिल हो गया है। इसके अलावा ये स्टॉक कुल 63 एक्टिव म्युचुअल फंड्स स्कीम्स में भी शामिल है।

4- Bharat Heavy Electricals

इस स्टॉक को हाल ही में 8 PMS मैनेजरों अपने पोर्टफोलियो में जोड़ा है। इसके साथ ही अब ये स्टॉक कुल मिलाकर 12 PMS मैनेजरों के पोर्टफोलियो में शामिल हो गया है। इसके अलावा ये स्टॉक कुल 39 एक्टिव म्युचुअल फंड्स स्कीम्स में भी शामिल है।

Taking Stock: सेंसेक्स 99 अंक ऊपर, निफ्टी 18,600 पर बंद, 13 जून को कैसी रहेगी बाजार की चाल

इस स्टॉक को हाल ही में 7 PMS मैनेजरों अपने पोर्टफोलियो में जोड़ा है। इसके साथ ही अब ये स्टॉक कुल मिलाकर 25 PMS मैनेजरों के पोर्टफोलियो में शामिल हो गया है। इसके अलावा ये स्टॉक कुल 114 एक्टिव म्युचुअल फंड्स स्कीम्स में भी शामिल है।

इस स्टॉक को हाल ही में 7 PMS मैनेजरों अपने पोर्टफोलियो में जोड़ा है। इसके साथ ही अब ये स्टॉक कुल मिलाकर 22 PMS मैनेजरों के पोर्टफोलियो में शामिल हो गया है। इसके अलावा ये स्टॉक कुल 25 एक्टिव म्युचुअल फंड्स स्कीम्स में भी शामिल है।

इस स्टॉक को हाल ही में 7 PMS मैनेजरों अपने पोर्टफोलियो में जोड़ा है। इसके साथ ही अब ये स्टॉक कुल मिलाकर 15 PMS मैनेजरों के पोर्टफोलियो में शामिल हो गया है। इसके अलावा ये स्टॉक कुल 87 एक्टिव म्युचुअल फंड्स स्कीम्स में भी शामिल है।

8- Aditya Birla Fashion & Retail

इस स्टॉक को हाल ही में 7 PMS मैनेजरों अपने पोर्टफोलियो में जोड़ा है। इसके साथ ही अब ये स्टॉक कुल मिलाकर 9 PMS मैनेजरों के पोर्टफोलियो में शामिल हो गया है। इसके अलावा ये स्टॉक कुल 49 एक्टिव म्युचुअल फंड्स स्कीम्स में भी शामिल है।

30 रुपये तक चढ़ सकता है ये स्टॉक, इस फाइनेंस स्टॉक में भी डीलर्स ने कराई जोरदार खरीदारी

इस स्टॉक को हाल ही में 7 PMS मैनेजरों अपने पोर्टफोलियो में जोड़ा है। इसके साथ ही अब ये स्टॉक कुल मिलाकर 8 PMS मैनेजरों के पोर्टफोलियो में शामिल हो गया है। इसके अलावा ये स्टॉक कुल 22 एक्टिव म्युचुअल फंड्स स्कीम्स में भी शामिल है।

इस स्टॉक को हाल ही में 6 PMS मैनेजरों अपने पोर्टफोलियो में जोड़ा है। इसके साथ ही अब ये स्टॉक कुल मिलाकर 31 PMS मैनेजरों के पोर्टफोलियो में शामिल हो गया है। इसके अलावा ये स्टॉक कुल 126 एक्टिव म्युचुअल फंड्स स्कीम्स में भी शामिल है।

इस स्टॉक को हाल ही में 6 PMS मैनेजरों अपने पोर्टफोलियो में जोड़ा है। इसके साथ ही अब ये स्टॉक कुल मिलाकर 22 PMS मैनेजरों के पोर्टफोलियो में शामिल हो गया है। इसके अलावा ये स्टॉक कुल 66 एक्टिव म्युचुअल फंड्स स्कीम्स में भी शामिल है।

इस स्टॉक को हाल ही में 6 PMS मैनेजरों अपने पोर्टफोलियो में जोड़ा है। इसके साथ ही अब ये स्टॉक कुल मिलाकर 16 PMS मैनेजरों के पोर्टफोलियो में शामिल हो गया है। इसके अलावा ये स्टॉक कुल 109 एक्टिव म्युचुअल फंड्स स्कीम्स में भी शामिल है।

डिस्क्लेमर: (यहां मुहैया जानकारी सिर्फ सूचना हेतु दी जा रही है। यहां बताना जरूरी है कि मार्केट में निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है। निवेशक के तौर पर पैसा लगाने से पहले हमेशा एक्सपर्ट से सलाह लें। मनीकंट्रोल की तरफ से किसी को भी पैसा लगाने की यहां कभी भी सलाह नहीं दी जाती है।)

Source link

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *