SBI ने बदल दिये हैं बैंक लॉकर के चार्ज, अब ग्राहकों को देनी होगी इतनी फीस – SBI bank locker charge has been change now this is new fees structure for bank locker

New bank locker rules: भारतीय स्टेट बैंक ने अपने ग्राहकों को लॉकर सर्विस का फायदा उठाने के लिए अपनी शाखाओं तक पहुंचने और रिवाइज बैंक लॉकर एग्रीमेंट पर साइन करने के लिए कहा है। एसबीआई ने रिवाइज लॉकर समझौते पर नोटिस के बारे में ट्वीट कर कहा है कि लॉकर के ग्राहक आपने नए एग्रीमेंट को जानने और साइन करने के लिए बैंक जाएं। एसबीआई बैंक के लॉकर ग्राहर पहले नोटिस जरूर पढ़ लें।

बैंक लॉकर पर आरबीआई का सर्कुलर

भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने बैंकों को निर्देश दिया कि वे 30 अप्रैल तक सभी ग्राहकों को आवश्यकताओं के बारे में सूचित करें और तय करें कि 50% और 75% मौजूदा ग्राहक क्रमशः 30 जून और 30 सितंबर तक रिवाइज बैंक लॉकर समझौते पर साइन कर दें।

एसबीआई लॉकर के चार्ज

बैंक लॉकर का चार्ज ब्रांच और एरिया पर निर्भर करता है। SBI छोटे और मध्यम आकार के लॉकरों के लिए 500 रुपये प्लस GST का एक बार का लॉकर रजिस्ट्रेशन चार्ज लेते हैं। बड़े और एक्सट्रा बड़े लॉकरों के लिए ग्राहकों से 1,000 रुपये प्लस GST रजिस्ट्रेशन चार्ज लेते हैं।

एसबीआई के छोटे लॉकर का किराया

शहरी और मेट्रो : ₹2000+जीएसटी

ग्रामीण और अर्ध-शहरी: ₹1500+जीएसटी

SBI का मीडियम लॉकर का रेंटल चार्ज

शहरी और मेट्रो : ₹4000+जीएसटी

ग्रामीण और अर्ध-शहरी: ₹3000+जीएसटी

एसबीआई के लार्ज लॉकर का रेंटल चार्ज

शहरी और मेट्रो : ₹8000+जीएसटी

ग्रामीण और अर्ध-शहरी: ₹6000+जीएसटी

एसबीआई के एक्स्ट्रा लार्ज लॉकर का रेंटल चार्ज

शहरी और मेट्रो : ₹12000+जीएसटी

ग्रामीण और अर्ध-शहरी: ₹9000+जीएसटी

कोटक इंस्टीट्यूशनल इक्विटीज ने कहा रियल एस्टेट सेक्टर में अभी बहुत है दम, पॉजिटिव बने रहें

Source link

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *