Patanjali Foods की स्पोर्ट्स न्यूट्रिशन बेस्ड प्रोडक्ट्स में एंट्री, पाम तेल कारोबार में हर साल 100 करोड़ करेगी खर्च

पतंजलि फूड्स (Patanjali Foods) ने प्रीमियम सेगमेंट श्रेणी में अपनी नवीनतम एंट्री के बारे में एक घोषणा की है। कंपनी का लक्ष्य अपने प्रीमियम उत्पादों को पेश करके एक बड़ा मंच तैयार करना है। पतंजलि फूड्स ने प्रीमियम सेगमेंट श्रेणी में पेशकश का एक नया सेट लॉन्च किया है। पतंजलि फूड्स के सीईओ संजीव अस्थाना (Patanjali Foods CEO Sanjeev Asthana) ने हमारे सहयोगी चैनल CNBC-TV18 के साथ एक साक्षात्कार में कहा कि कंपनी अब अपने प्रीमियम उत्पादों के साथ एक बड़ा मंच स्थापित करने का लक्ष्य बना रही है। उन्होंने कहा कि हम वैल्यू ऑफरिंग में बहुत बड़े हैं और हमारे पास कई प्रीमियम उत्पाद भी हैं।

अस्थाना ने आगे कहा कि यह हमारा प्रीमियम उत्पाद की पेशकश का एक बड़ा मंच बनाने का एक प्रयास है। शुक्रवार को हमने स्पोर्ट्स न्यूट्रिशन बेस्ड प्रोडक्ट लॉन्च किए हैं। बिस्कुट श्रेणी में हमारे पास मिलेट बेस्ड उत्पाद है। हमारे पास ड्राई फ्रूट रेंज है जिसे हम न्यूट्रेला ब्रांड के तहत पेश कर रहे हैं। इन सभी उत्पादों को हमने कंपनी के लिए एक बड़ी और मजबूत न्यूट्रेला ब्रांड रेंज विकसित करने के विचार के साथ लॉन्च किया है।”

उन्होंने इस बात पर प्रकाश डाला कि कंपनी की आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, असम, अरुणाचल, मिजोरम, नागालैंड और त्रिपुरा राज्यों में पाम तेल मिशन (palm oil mission) के लिए बड़ी योजनाएं हैं। कंपनी पाम ऑयल कारोबार में हर साल 100 करोड़ रुपये के कैपेक्स का भी लक्ष्य बना रही है।

बाजार रिकॉर्ड स्तर के करीब पहुंचा, रुपया छह हफ्ते के उच्च स्तर पर हुआ बंद

अस्थाना ने कहा “खाद्य तेल पर राष्ट्रीय मिशन के तहत भारत सरकार द्वारा आयोजित और घोषित पाम ऑयल मिशन एक बहुत बड़ा प्रोजेक्ट है। हमने 12 राज्य सरकारों के साथ समझौतों पर हस्ताक्षर किए हैं। इसमें से 5 राज्य उत्तर पूर्व में और 7 भारत के बाकी हिस्सों में हैं। हालांकि अस्थाना ने कहा, पाम के तेल मिशन में हमारे लिए बड़े एक्शन राज्य आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, असम, अरुणाचल, मिजोरम, नागालैंड और त्रिपुरा हैं। अभी हर साल हम पाम तेल के कारोबार पर लगभग 100 करोड़ रुपये के कैपेक्स का लक्ष्य बना रहे हैं।

अस्थाना ने कहा कि कंपनी का लक्ष्य अगले साल तक एफएमसीजी कारोबार से 7,000 करोड़ रुपये से अधिक का रेवन्यू हासिल करना है। इसके बाद इसमें सालाना आधार पर 15-20 प्रतिशत की वृद्धि करना है।

Source link

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *