Suhana Khan: शाहरूख खान की बेटी सुहाना बनी किसान, अलीबाग में ₹13 करोड़ में खरीदी 1.5 एकड़ जमीन

बॉलीवुड स्टार शाहरूख खान (Shah Rukh Khan) की बेटी सुहाना खान (Suhana Khan) अब किसान बन गई है। सुहाना ने रायगढ़ जिले के अलीबाग में 1.5 एकड़ की एक कृषि भूमि खरीदी है। इस कृषि भूमि में तीन घर भी बने हुए हैं। IndexTap.com की ओर शेयर किए डॉक्यूमेंट्स के मुताबिक, सुहाना ने ये जमीन 12.91 करोड़ रुपये में खरीदी है। सुहाना ने ये जमीन अंजलि खोटे और उनके परिवार के दो अन्य सदस्यों से खरीदा है। सुहाना ने जो कृषि भूमि खरीदी है, उसमें 1,750 स्क्वायर फीट, 420 स्क्वायर फीट और 48 स्क्वायर फीट के कारपेट एरिया वाले 3 घर बने हुए हैं। बता दें कि सुहाना जल्द ही जोया अख्तर की फिल्म ‘द आर्चीज (The Archies)’ से बतौर एक्ट्रेस बॉलीवुड में कदम रखने वाली हैं।

सेल एग्रीमेंट के मुताबिक, ये जमीन रायगढ़ जिले के अलीबाग इलाके के थाल गांव में स्थित है। डॉक्यूमेंट्स के मुताबिक, सुहाना ने इस लेनदेन पर स्टांप ड्यूटी के रूप में 77.46 लाख रुपये का भुगतान किया। इस डील का रजिस्ट्रेशन 1 जून 2023 को हुआ।

खबर लिखे जाने तक सुहाना के ऑफिस को मनीकंट्रोल की ओर से भेजे गए ईमेल का जवाब नहीं आया था। द आर्चीज एक लाइव-एक्शन म्यूजिकल फिल्म है, जो इसी नाम की एक लोकप्रिय अमेरिकी कॉमिक्स के पात्रों पर आधारित है।

यह भी पढ़ें- Adani Group : अदाणी ग्रुप का मार्केट कैप 10 लाख करोड़ रुपये से नीचे फिसला

इससे पहले 2021 में बॉलीवुड एक्ट्रेस जाहन्वी कपूर ने मुंबई के जुहू में 39 करोड़ रुपये में एक प्रॉपर्टी खरीदी थी। उन्होंने प्रॉपर्टी खरीदने के लिए बैंक से 23 करोड़ रुपये का होम लोन भी लिया था। जाहन्वी कपूर, फिल्म निर्माता बोनी कपूर और दिवंगत अभिनेत्री श्रीदेवी की बेटी हैं।

अलीबाग हाल के समय में मशहूर हस्तियों का पसंदीदा इलाका बनकर उभरा है। ब्रोकरों ने बताया कि अलीबाग में कई मशहूर हस्तियों और उद्योगपतियों के बंगले हैं। इनमें वेदांता रिसोर्सेज के नवीन अग्रवाल, रेमंड्स के गौतम सिंघानिया, यूनिकेम लैब्स लिमिटेड के प्रकाश मोदी, इंफोसिस के सलिल पारेख, केकेआर के संजय नायर, नायका की फाल्गुनी नायर और इक्विटी निवेशक देवेन मेहता आदि शामिल हैं।

स्थानीय ब्रोकरों ने मनीकंट्रोल को बताया कि अलीबाग में बंगले एक एकड़ से लेकर 10 एकड़ तक फैले हुए हैं। जगह के हिसाब से इनकी कीमत 8 करोड़ रुपये से लेकर 70 करोड़ रुपये के बीच है।

Source link

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *