Cambridge Tech के शेयरों में 7% का उछाल, Appshark के अधिग्रहण को बोर्ड की मंजूरी मिलने के बाद चढ़े शेयर

Cambridge Technology Enterprises (CTE) के शेयरों में आज 7 फीसदी तक की तेजी आई है। इस समय यह स्टॉक 5 फीसदी की बढ़त के साथ 72.25 रुपये के भाव पर ट्रेड कर रहा है। दरअसल, कंपनी के बोर्ड ने 41 करोड़ रुपये में अमेरिका स्थित ऐपशार्क सॉफ्टवेयर इंक (Appshark Software) के अधिग्रहण को मंजूरी दे दी है। यही वजह है निवेशक इस शेयर में दिलचस्पी दिखा रहे हैं। ऐपशार्क मुख्य रूप से सेल्सफोर्स कंसल्टिंग और कस्टम सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट के बिजनेस में है।

अधिग्रहण से जुड़ी डिटेल

यह प्रस्तावित अधिग्रहण मार्च 2026 तक पूरा होने की उम्मीद है। आईटी कंपनी ने RP Web Apps का भी अधिग्रहण किया है और इसके 30 जुलाई 2023 तक पूरा होने की उम्मीद है। हालांकि, अधिग्रहण की कीमत का पता नहीं चल सका है।

CTE एक इंडियन इन्फॉर्मेशन टेक्नोलॉजी सर्विसेज प्रोवाइड करने वाली कंपनी है जो सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट में माहिर है। कंपनी कोर ऑपरेशन आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI), डेटा मैनेजमेंट, एप्लिकेशन डेवलपमेंट, इन्फ्रॉस्ट्रक्चर सॉल्यूशन और क्लाउड कंप्यूटिंग सहित कई क्षेत्रों में सर्विसेज उपलब्ध कराती है।

कंपनी का फाइनेंशियल

FY23 की चौथी तिमाही के दौरान कंपनी ने 62 करोड़ रुपये की कुल आय दर्ज की, जो 2022 में इसी अवधि के दौरान दर्ज की गई 30 करोड़ रुपये की तुलना में 106 फीसदी अधिक है। हालांकि, कंपनी ने 31 मार्च 2023 को समाप्त अवधि में 4 लाख रुपये का शुद्ध घाटा दर्ज किया, जबकि 31 मार्च 2022 को समाप्त अवधि के दौरान दर्ज 3.7073 करोड़ रुपये का नेट प्रॉफिट हुआ।

Source link

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *