Adani Enterprises के शेयरों में 6% का उछाल, प्रमोटरों द्वारा ब्लॉक डील के जरिए हिस्सेदारी बेचने की रिपोर्ट के बाद चढ़े शेयर

अदाणी ग्रुप की फ्लैगशिप कंपनी अदाणी एंटरप्राइजेज (Adani Enterprises) के शेयरों में आज 28 जून को 6 फीसदी की दमदार रैली देखी गई। इस समय यह स्टॉक 4.48 फीसदी की बढ़त के साथ 2398.50 रुपये के भाव पर ट्रेड कर रहा है। दरअसल, रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी के प्रमोटर्स ने ब्लॉक डील के जरिए हिस्सेदारी बेची है। अदाणी ग्रुप की प्रमोटर एंटिटी ने 1 अरब डॉलर जुटाने के लिए अदाणी ग्रीन एनर्जी और अदाणी एंटरप्राइजेज में अपनी हिस्सेदारी का कुछ हिस्सा बेच दिया। इस रकम का इस्तेमाल प्रमोटर्स द्वारा कर्ज का भुगतान करने में किया जाएगा।

बेचे गए 8542 करोड़ रुपये के शेयर

इस डील के तहत अदानी ग्रीन की कुल इक्विटी शेयरों के लगभग 4.8 करोड़ शेयरों का लेनदेन हुआ है, जो कि 3 फीसदी हिस्सेदारी के बराबर है। इसके अलावा, AEL में 1.6 फीसदी हिस्सेदारी या 1.8 करोड़ शेयर कई निवेशकों को ब्लॉक डील के माध्यम से बेचे गए। इस तरह कुल कुल 8542 करोड़ रुपये के शेयर बेचे गए हैं। अडानी एंटरप्राइजेज ने अपनी वित्तीय वर्ष 2022-23 (FY23) की एनुअल रिपोर्ट में कहा कि एक्सपर्ट कमेटी को कोई नियामक विफलता नहीं मिली।

कैसा रहा है शेयरों का प्रदर्शन

हिंडनबर्ग रिपोर्ट के बाद अदाणी एंटरप्राइजेज के शेयरों में बड़ी गिरावट देखी गई थी। हालांकि, बाद में इसमें कुछ रिकवरी भी हुई है। पिछले एक महीने में कंपनी के शेयरों में 5 फीसदी की गिरावट आई है। वहीं, पिछले 6 महीने में यह शेयर 36 फीसदी टूट चुका है।

Source link

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *