Buzzing Stocks: एसबीआई, बीएचईएल, अरोबिंदो फार्मा, ल्यूपिन और अन्य स्टॉक पर रखें फोकस

Buzzing Stocks: खबरों के दम पर आज कई शेयरों में एक्शन दिखेगा। शेयरों की हर हलचल पर पैनी नजर रखकर अपने निवेश को सुरक्षित जरूर किया जा सकता है। यहां हम बता रहे हैं ऐसे शेयर जो आज किसी न किसी कारण से सुर्खियों में हैं। इस बीच आज बाजार की नजर कई शेयरों से जुड़े अपडेट्स पर भी होगी।

आज इन शेयरों में दिख सकता है सबसे ज्यादा एक्शन

Strides Pharma: Stelis बायोफार्मा की सिंजीन के साथ बाइंडिंग एग्रीमेंट किया है। Stelic बायोफार्मा ये बायोलॉजिक्स सब्सिडियरी है। स्लम्प सेल के जरिए 702 करोड़ रुपए में ये डील हुई है। कंपनी इस रकम का इस्तेमाल अपने कर्ज चुकाने के लिए करने वाली है।

Suzlon Energy: 7 जुलाई को कंपनी की बोर्ड बैठक है। इस बैठक में कंपनी फंड जुटाने पर विचार करेगी।

Som Distilleries: 8 जुलाई को कंपनी के बोर्ड की बैठक हुई है। कंपनी फंड जुटाने पर विचार करेगी।

JSPL: JSPL निफ्टी 100 में HDFC की जगह लेगा । 13 जुलाई से HDFC की जगह JSPL लेगा।

LIC Hsg Fin: LIC HSG FIN निफ्टी फाइनेंशियल इंडेक्स में शामिल होगा। HDFC की जगह LIC Hsg Fin लेगा ।

IndusInd Bank: बैंक की ओर से जारी कारोबारी साल 2023 की पहली तिमाही के अपडेट के अनुसार जून तिमाही में सालाना आधार पर डिपॉजिट में 15% बढ़कर 3.47 लाख करोड़ रुपए रहा। जबकि, इस दौरान लोन 21% बढ़कर 3.47 लाख करोड़ रुपए रहा। बैंक का CASA रेश्यो 43.2% के मुकाबले 39.9% रहा।

Aurobindo Pharma: कंपनी के लिए Transtuzumab बायोसिमिलर के तीसरे फेड का क्लिनिकल ट्रायल पॉजिटिव रहा है। कंपनी ने सब्सिडियरी CuraTeQ बायोलॉजिटक्स ने एलान किया है। इस दवा का इस्तेमाल ब्रेस्ट कैंसर में इस्तेमाल किया जाता है।

Genus Power: सिंगापुर बेस्ड Gem View Investment के साथ करार किया । कंपनी ने 15% हिस्से के लिए Chiswick Investment 519 करोड़ रुपए का निवेश करेगी।

SBI: SBICAP Ventures में SBI Capital के हिस्से के अधिग्रहण को मंजूरी मिल गई है।

BHEL: कंपनी ने General Electric Tech GmbH के साथ करार बढ़ाया है। कंपनी ने गैस टरबाइन टेक का करार बढ़ाया है।

RBL Bank: पहली तिमाही के अपडेट्स में बताया गया है कि कुल डिपॉजिट्स सालाना आधार पर 8% बढ़कर 85,638 करोड़ रुपए रहा है। जबकि तिमाही-दर-तिमाही आधार पर ग्रॉस एडवांस 20% बढ़कर 74,792 करोड़ रुपए रहा है। तिमाही आधार पर CASA भी 12% बढ़कर 31,927 करोड़ रुपए रहा है। बैंक का CASA रेश्यो 37.4% से घटकर 37.3% पर आ गया है। बैंक ने बताया कि CFO सुनील सामदानी ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है।

Macrotech Developers: पहली तिमाही यानी अप्रैल-जून तिमाही के दौरान प्री-सेल्स सालाना आधार पर 17% बढ़कर 3,3,50 करोड़ रुपए रहा। इस दौरान कलेक्शन 8% गिरकर 2,400 करोड़ रुपए रहा। कंपनी पर नेट डेट 8,860 करोड़ रुपए से 18% घटकर 7,260 करोड़ रुपए रहा है।

Shriram EPC: रेटिंग एजेंसी क्रिसिल ने इस कंपनी की रेटिंग को अपडेट कर दिया है। बैंक लोन फैसिलिटी की रेटिंग A3 कर दी है और आउटलुक स्टेबल रखा है।

Samvardhan Motherson: SMRP BV ने Yachiyo का 4 व्हील कारोबार खरीदा है।SMRP BV संवर्धन मदरसन की सब्सिडियरी है । Yachiyo के 4W में 81% हिस्सा $12 करोड़ में खरीदा है। Yachiyo होंडा मोटर्स की सब्सिडियरी है। डील के बाद होंडा मोटर्स की हिस्सेदारी 19% रहेगी। Yachiyo के 8 देशों में 13 मैन्युफैक्चरिंग प्लांट, 3 R&D सेंटर है। US, ब्राजील, मेक्सिको, चीन, जापान और भारत में प्लांट है।

Source link

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *