KEC International को मिले ₹1,042 करोड़ के नए ऑर्डर, रेलवे बिजनेस का अंतरराष्ट्रीय मार्केट में विस्तार

केईसी इंटरनेशनल (KEC International) को कुल 1,042 करोड़ रुपये के नए ऑर्डर मिले हैं। कंपनी ने बुधवार जुलाई को शेयर बाजारों को भेजी एक सूचना में यह जानकारी दी। बता दें कि केईसी इंटरनेशनल देश की सबसे बड़ी इंजीनियरिंग, प्रोक्योरमेंट और कंस्ट्रक्शन कंपनियों में से एक है। कंपनी ने बताया कि नए ऑर्डर का एक बड़ा हिस्सा विदेशी ग्राहकों से जुड़ा हुआ है। साथ ही उसने ही यह बताया कि उसके रेलवे बिजनेस ने पहली बार ग्लोबल मार्केट में एंट्री की है। KEC ने बताया कि उसके रेलवे बिजनेस को सार्क देशों (भारतीय उपमहाद्वीप में स्थिति देशों का एक संगठन) में उसे सिग्नलिंग और टेलीकम्युनिकेशन प्रोजेक्ट के लिए अपना पहला अंतरराष्ट्रीय ऑर्डर मिला है। हालांकि उसने इस ऑर्डर से जुड़ी और अधिक जानकारी नहीं दी।

कंपनी ने कहा कि इसके अलावा उसे ट्रांसमिशन और डिस्ट्रीब्यूशन (टीएंडडी) सेगमेंट में भारत, मध्य पूर्व, यूरोप और अमेरिका में प्रोजेक्ट्स” के लिए ऑर्डर मिले हैं। इसमें “मध्य पूर्व में ओवरहेड ट्रांसमिशन लाइन लगाना” और “भारत, यूरोप और संयुक्त राज्य अमेरिका में टावरों की सप्लाई” शामिल है।

कंपनी ने आगे कहा कि उसकी सहायक कंपनी SAE टॉवर ने “अमेरिका में टावरों, हार्डवेयर और टॉवर की सप्लाई” के लिए ऑर्डर हासिल कर लिया है। सिविल बिजनेस में कंपनी ने कहा कि उसने “भारत में एक प्रतिष्ठित स्टील कंपनी से मेटल और माइनिंग क्षेत्र में ऑर्डर हासिल किया है”।

यह भी पढ़ें- शेयर बाजार में बना इतिहास, BSE में लिस्टेड कंपनियों का मार्केट कैप पहली बार ₹300 लाख करोड़ के पार

केईसी ने एक बयान में यह भी कहा कि उसे “भारत और विदेशों में विभिन्न प्रकार के केबलों” के लिए ऑर्डर मिले हैं। ऑर्डरों का की वैल्यू को लेकर कंपनी ने कोई जानकारी नहीं साझा किया है।

केईसी के मैनेजिंग डायरेक्टर और सीईओ विमल केजरीवाल ने कहा, “हम अपने सभी बिजनेस वर्टिकल में नए ऑर्डर मिले हैं, जिसे लेकर हम खुश हैं। रेलवे बिजनेस ने हमारे T&D कारोबार की मजबूत उपस्थिति का लाभ उठाते हुए अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सफलतापूर्वक अपना विस्तार किया है। सिविल बिजनेस ने एक बहुत प्रतिष्ठित क्लाइंट्स को जोड़कर इंडस्ट्रियल सेक्टर में अपनी ऑर्डर बुक को मजबूत करना जारी रखा है। यूरोप से पहला टावर सप्लाई मिलना, टावर बिजनेस में भौगोलिक रूप से विविधता लाने की हमारी कोशिशों का प्रमाण हैं।”

KEC इंटरनेशनल के शेयर बुधवार को बीएसई पर 0.13 फीसदी की मामूली तेजी के साथ 575.70 रुपये के भाव पर बंद हुए। पिछले एक महीने में कंपनी के शेयरों में 8 फीसदी की तेजी आई है। वहीं पिछले एक साल में इसके शेयरों का भाव करीब 37.43 फीसदी बढ़ा है।

Source link

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *