Eveready अगले 3-4 सालों में रेवेन्यू करेगी दोगुना, ₹100 करोड़ घटाएगी कर्ज: एमडी सुवामोय साहा

Eveready Shares: बैटरी और लाइटिंग से जुड़े प्रोडक्ट बनाने वाली दिग्गज कंपनी एवरेडी (Eveready) ने अगले 3-4 सालों में अपना रेवेन्यू दोगुना करने का लक्ष्य रखा है। साथ ही कंपनी ने अपने कर्ज को भी 100 करोड़ रुपये तक कम घटाने का लक्ष्य रखा है। कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर सुवामोय साहा ने ये जानकारी दी। हमारे सहयोगी न्यूज चैनल CNBC-TV18 को दिए एक इंटरव्यू में साहा ने कहा कि एल्कलाइन बैटरी के मामले में उनका मार्केट शेयर जल्द ही दोहरे अंक में होगा। उन्होंने कहा, “बैटरी सेगमेंट में 7-8 प्रतिशत की दर से ग्रोथ हो सकती है।”

बता दें कि टीवी रिमोट, ट्रिमर और खिलौनों सहित कई वस्तुओं को पावर देने में एल्कलाइन बैटरी का इस्तेमाल होता है। साहा ने कहा कि कंपनी कमजोर समझे जाने वाले एल्कलाइन कारोबार में लाभ उठाना चाहेगी।

साहा ने कहा कि कंपनी अपने लाइटिंग बिजनेस में मध्य-एकल अंक के मार्जिन की उम्मीद कर रही है और उसका लक्ष्य इसे दोहरे अंकों में ले जाने का है। उन्होंने कहा कि वित्त वर्ष 2024 में रेवेन्यू ग्रोथ 14 फीसदी से अधिक रहने का अनुमान है। कंपनी 10-12 प्रतिशत के मार्जिन पर विचार कर रही थी और आने वाले सालों में कर्ज के घटकर 100 करोड़ रुपये पर आने का अनुमान कर रही है।

यह भी पढ़ें- आइसक्रीम बनाने वाली कंपनी Vadilal को खरीदने में ‘बेन कैपिटल’ ने दिखाई दिलचस्पी, शेयरों में 15% की उछाल

इससे पहले मार्च तिमाही में Eveready ने अपना शुद्ध घाटा कम होकर 14.39 करोड़ रुपये रहने की जानकारी दी थी। वहीं इसका रेवेन्यू 18.62 फीसदी बढ़कर 286.17 करोड़ रुपये रहा था, जो इसके पिछले वित्त वर्ष की इसी तिमाही में 241.23 करोड़ रुपये था।

इस बीच एवरेडी के शेयर सोमवार को एनएसई पर 0.36 फीसदी बढ़कर 336.70 रुपये के भाव पर बंद हुए। पिछले एक महीने में 1.42% की गिरावट आई है। वहीं पिछले एक साल में इसका शेयर करीब 5.15 फीसदी बढ़ा है।

Source link

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *