Steel Strips Wheels के शेयर 10% तक लुढ़के, जून तिमाही में कमजोर नतीजो के बाद टूटे शेयर

Steel Strips Wheels के शेयरों में आज 12 जुलाई को 10 फीसदी से अधिक की बड़ी गिरावट देखी गई। यह स्टॉक NSE पर 10.68 फीसदी टूटकर 197 रुपये के भाव पर बंद हुआ है। दरअसल, कंपनी का जून तिमाही का नेट प्रॉफिट सालाना आधार पर 1.1 फीसदी गिरकर 47.5 करोड़ रुपये हो गया है। इसके चलते आज कंपनी के निवेशकों ने जमकर बिकवाली की है। बता दें कि आज की गिरावट के बाद कंपनी का मार्केट कैप 3,089.57 करोड़ रुपये है।

कैसे रहे जून तिमाही के नतीजे

FY24 की पहली तिमाही के दौरान कंपनी का ऑपरेशन से राजस्व एक साल पहले की समान तिमाही की तुलना में 2.7 फीसदी बढ़कर 1044 करोड़ रुपये हो गया। कंपनी का खर्च भी FY24 की पहली तिमाही में एक साल पहले की समान अवधि की तुलना में 3.4 गुना बढ़कर 977 करोड़ रुपये हो गया।

ब्रोकरेज की राय

ब्रोकरेज फर्म ICICI डायरेक्ट ने 260 रुपये के टारगेट प्राइस के साथ स्टॉक को Buy रेटिंग दी है। घरेलू ब्रोकरेज फर्म का मानना है कि व्हील कंपनी की वॉल्यूम में अच्छी ग्रोथ होगी, निर्यात में बढ़ोतरी होगी, इलेक्ट्रिक व्हीकल से कोई जोखिम नहीं होगा और मार्जिन और रिटर्न रेश्यो में लगातार बढ़ोतरी होगी।

एक्सपोर्ट वॉल्यूम 219 फीसदी बढ़ी

स्टील स्ट्रिप्स व्हील्स ने कहा कि इस साल जून में एक्सपोर्ट वॉल्यूम सालाना आधार पर 219 फीसदी बढ़ी है। पिछले साल की समान अवधि की तुलना में जून में ट्रक वॉल्यूम में 38 फीसदी की वृद्धि देखी गई है। जून तिमाही में पैसेंजर कारों की बिक्री 39 फीसदी बढ़ी। हालांकि, पिछले साल की तुलना में जून में 2 और 3-व्हीलर सेगमेंट की बिक्री 34 फीसदी और ट्रैक्टर सेगमेंट की बिक्री 9 फीसदी कम रही। स्टील स्ट्रिप्स व्हील्स चंडीगढ़ स्थित कंपनी है जो स्टील और अलॉय व्हील को डिजाइन और निर्माण करती है।

Source link

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *