Angel One के शेयरों में 7% की गिरावट, NSE की इस कार्रवाई के बाद टूटे शेयर

Angel One के शेयरों में आज 17 जुलाई को 7 फीसदी तक की बड़ी गिरावट आई है। इस समय यह स्टॉक NSE पर 6.25 फीसदी टूटकर 1601.50 रुपये के भाव पर ट्रेड कर रहा है। दरअसल, एक्सचेंज ने अपने ऑथराइज्ड पर्सन (AP) के ऑपरेशन की निगरानी करने में कथित विफलता के संबंध में स्टॉकब्रोकर के खिलाफ एक आदेश पारित किया है। यही वजह है कि आज कंपनी के शेयरों में जमकर बिकवाली हो रही है।

एक्सचेंज ने लगाया जुर्माना

एक्सचेंज ने 14 जुलाई के एक आदेश में Angel One पर 1.67 करोड़ रुपये का मौद्रिक जुर्माना लगाया है और ब्रोकरेज को 6 महीने की अवधि के लिए नए AP को शामिल करने से रोक दिया है। NSE ने एंजेल वन को अपने सभी AP का निरीक्षण करने और छह महीने के भीतर एक रिपोर्ट सौंपने का निर्देश भी दिया है।

हालांकि, Angel One ने कहा है कि NSE का आदेश मौजूदा बिजनेस या कंपनी से संबद्ध AP की गतिविधियों को प्रभावित नहीं करता है। इसके अलावा, ब्रोकरेज ने कहा है कि वह आदेश के खिलाफ अपील दायर करने सहित उपलब्ध कई विकल्पों पर विचार कर रहा है।

ब्रोकरेज की राय

एंजेल वन के नेट ब्रोकिंग रेवेन्यू में AP का हिस्सा 21 फीसदी है, जबकि नए ग्राहक अधिग्रहण में इसका योगदान लगभग 25 फीसदी है। मोतीलाल ओसवाल फाइनेंशियल सर्विसेज ने कहा कि एंगल वन नियमित रूप से AP की निगरानी कर रहा है और इसमें पांच स्टेप वाली प्रक्रिया है। इसमें शामिल हैं- 1) ऑडिट किया जाता है, 2) यदि खामियां पाई जाती हैं, तो नोटिस भेजा जाता है, 3) जुर्माना लगाया जाता है, 4) भुगतान ब्लॉक कर दिया जाता है और 5) लाइसेंस रद्द कर दिया जाता है। MOFSL ने इस स्टॉक को Buy रेटिंग को बरकरार रखा है और 2050 रुपये का टारगेट प्राइस तय किया है। इस हिसाब से कंपनी के शेयरों में 28 फीसदी की तेजी की संभावना है।

Source link

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *