रेखा झुनझुनवाला ने Titan में बढ़ाया निवेश, जून तिमाही में खरीदे कंपनी के 6,50,000 शेयर

रेखा राकेश झुनझुनवाला (Rekha Rakesh Jhunjhunwala) ने जून तिमाही में टाइटन कंपनी (Titan Company) में निवेश बढ़ाया है। इस दौरान उन्होंने कंपनी के 6,50,000 शेयरों की खरीद की। उनके पति राकेश झुनझुनवाला ने टाइटन में काफी पहले निवेश की शुरुआत की थी। जून के आखिर में टाटा ग्रुप की इस कंपनी में रेखा झुनझुनवाला की हिस्सेदारी 5.36 पर्सेंट रही, जबकि इससे पिछली तिमाही में उनकी हिस्सेदारी 5.29 पर्सेंट थी।

जून तिमाही के दौरान Nifty50 पैक में टाइटन बेहतरी परफॉर्मेंस वाले शेयरों मे शामिल थी और इसमें 21 पर्सेंट से भी ज्यादा बढ़ोतरी देखने को मिली। इस महीने के शुरू में कंपनी का स्टॉक 3,210 रुपये के ऑल टाइम हाई पर पहुंच गया था। पिछली तिमाही में फॉरेन पोर्टफोलियो इनवेस्टर्स (FPI) ने भी इस कंपनी में अपनी दिलचस्पी बढ़ाई। जून तिमाही के दौरान कंपनी में कैटगरी-1 के फॉरेन पोर्टफोलियो इनवेस्टर्स की हिस्सेदारी बढ़कर 17.79 पर्सेंट हो गई, जबकि एक तिमाही पहले यह हिस्सेदारी 16.86 पर्सेंट थी।

Multibagger Stock : इस पेनी स्टॉक ने 3 साल में दिया 260% रिटर्न, क्या आपके आप है यह शेयर?

हालांकि, घरेलू म्यूचुअल फंडों (mutual fund) और लाइफ इंश्योरेंस कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया (LIC) ने कंपनी में अपनी हिस्सेदारी घटाई है। 30 जून 2023 को टाइटन में म्यूचुअल फंडों की हिस्सेदारी 5.52% थी, जबकि एक तिमाही पहले यह आंकड़ा 5.78% था। इसी तरह, एलआईसी की हिस्सेदारी 2.09 पर्सेंट से घटकर 1.77 पर्सेंट हो गई।

कंपनी की अर्निंग में लगातार बढ़ोतरी हो रही है और इससे कंपनी के स्टॉक्स की परफॉर्मेंस भी बेहतर हुई है। जून तिमाही के प्रोविजनल आंकड़ों के मुताबिक, संबंधित अवधि में टाइटन की सालाना रेवेन्यू ग्रोथ 20 पर्सेंट रही और कंपनी के सभी अहम कंज्यूमर बिजनेस में डबल डिजिट ग्रोथ देखने को मिली। जून तिमाही में कंपनी के ज्वैलरी सेगमेंट में 21 पर्सेंट की सालाना ग्रोथ थी, जबकि घड़ी और वियरेबल डिविजन में 13 पर्सेंट की ग्रोथ हुई। आईकेयर डिविजन की ग्रोथ 10 पर्सेंट रही। कंपनी जून तिमाही के नतीजों का ऐलान 2 अगस्त को करेगी।

Source link

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *