Multibaggger: सिर्फ 7 साल में इस शेयर ने लखपति से बनाया करोड़पति, कहीं आप चूक तो नहीं गए?

Multibaggger Shares: लैंसर कंटेनर्स लाइंस (Lancer Containers Lines) के शेयरों ने पिछले 7 सालों में अपने निवेशकों को लखपति से करोड़पति बना दिया है। इस दौरान इस शेयर ने 10,000 फीसदी से अधिक का बंपर रिटर्न दिया है। कंपनी ने अब बताया कि उसकी दुबई स्थित सब्सिडियरी कंपनी वेसल कारोबार के लिए दुबई की कुछ संस्थाओं के साथ ज्वाइंट वेंचर में उतर रही है। इस खबर के चलते यह मल्टीबैगर शेयर एक बार फिर से फोकस में हैं। लैंसर कंटेनर्स लाइंस ने दुबई मुख्यालय वाली लैंसिया शिपिंग एलएलसी उसकी पूर्ण स्वामित्व वाली कंपनी है। यह कंपनी अब दुबई में स्थित संस्थाओं ज्वाइंट वेंचर में प्रवेश कर रही है।

बता दें कि लैंसर कंटेनर्स लाइंस लिमिटेड, भारत और विदेशों में शिपिंग और लॉजिस्टिक्स सेवाएं मुहैया कराने के कारोबार में है। कंपनी का मार्केट कैपिटलाइजेशन 900 करोड़ रुपये हैं।

लैंसर कंटेनर्स के शेयर मंगलवार 18 जुलाई को बीएसई पर 145 रुपये के भाव पर बंद हुए। हालांकि आज से करीब 7 साल पहले 3 अप्रैल 2016 को बीएसई पर इस शेयर की प्रभावी कीमत महज 1.31 रुपये थी। इस तरह से इस शेयर की कीमतों में तब से अबतक करीब 10,968.70 फीसदी की तेजी आ चुकी है।

यह भी पढ़ें-14 साल और 40 हजार बने एक करोड़, क्या आपके पोर्टफोलियो में है यह NBFC शेयर?

इसका मतलब है कि अगर आज से 7 साल पहले किसी निवेशक ने इस कंपनी के शेयरों में 1 लाख रुपये लगाया होता और आज तक उस निवेश को बेचा नहीं होता, तो आज उसके 1 लाख रुपये की वैल्यू बढ़कर 10,968.70 फीसदी बढ़कर करीब 1.1 करोड़ रुपये हो गई होती और वह करोड़पति होता।

लैंसर कंटेनर्स का वित्त वर्ष 2023 में रेवेन्यू 30.37 फीसदी बढ़कर 837 करोड़ रुपये रहा था। वहीं इसका शुद्ध मुनाफा वित्त वर्ष 2023 में 54 करोड़ रुपये रहा था। कंपनी के जून तिमाही के नतीजों अभी आने बाकी हैं।

डिस्क्लेमर: यहां मुहैया जानकारी शेयर परफार्मेंस के आधार पर दी गई है। यह बताना जरूरी है कि मार्केट में निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है। निवेशक के तौर पर पैसा लगाने से पहले हमेशा एक्सपर्ट से सलाह लें। मनीकंट्रोल की तरफ से किसी को भी पैसा लगाने की यहां कभी भी सलाह नहीं दी जाती है।

Source link

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *