Sahara Refund Portal: सहारा की स्कीमों में आपने भी लगाया था पैसा? तुरंत यहां करें अप्लाई, सरकार देगी पैसा वापिस

Sahara Refund Portal: सहारा की सहकारी समितियों में जिन्होंने भी पैसा लगाया था, अब वह पैसा वापिस पाने का समय आ गया है। केंद्र सरकार ने सहारा सहकारी समितियों में पैसा लगाने वाले जमाकर्ताओं के लिए पोर्टल लॉन्च कर दिया है। यहां वह क्लेम के लिए अप्लाई कर सकते हैं। सहारा की स्कीमों में करोड़ों की संख्या में निवेशकों ने अपनी गाढ़ी कमाई निवेश की थी।

सहारा की इन सोसाइटी में पैसा लगाने वाले निवेशकों को पैसा मिलेगा वापिस

सहारा क्रेडिट कोऑपरेटिव सोसाइटी लिमिटेड

सहारायन यूनिवर्सल मल्टीपर्पज सोसाइटी लिमिटेड

हमारा इंडिया क्रेडिट कोऑपरेटिव सोसाइटी लिमिटेड

स्टार्स मल्टीपर्पज कोऑपरेटिव सोसाइटी लिमिटेड।

45 दिनों में खाते में आ जाएंगे पैसे

सहारा रिफंड पोर्टल के माध्यम से अपनी जमा पैसा वापस पाने का तरीका बहुत आसान है और इसके लिए न तो आपको कोई चार्ज देना होगा और न ही किसी एजेंट की मदद लेनी होगी। निवेशक स्वयं इस पोर्टल पर लॉग इन करके अपना नाम रजिस्टर कर सकते हैं और वैरिफिकेशन के बाद रिफंड प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। पैसे वापस करने का पूरा प्रोसेस 45 दिनों के अंदर पूरा हो जाएगा। पहले 30 दिनों में 30 दिनों में रिफंड के लिए अप्लाई करने वाले निवेशकों के डॉक्यूमेंट का वैरिफिकेशन सहारा समूह की समितियां करेंगी। उसके बाद 15 दिनों के अंदर आपको पैसा मिल जाएगा। ये जानकारी आपको SMS के जरिये मिल जाएगी।

सहारा रिफंड के लिए यहां करना होगा अप्लाई

डिपॉजिटर्स को https://mocrefund.crcs.gov.in/ पर जाना होगा। वहां अपना 12 डिजिट का मेंबरशीप नंबर, आधार के आखिरी 4 डिजिट नंबर, आधार नेंबर से लिंक मोबाइल नंबर चाहिए होगा जिस पर ओटीपी आ सके। क्लेम डिटेल्स को भरना होगा। अब आपका फॉर्म तैयार है और इसमें सभी जानकारी भर दें। अपनी फोटों लगाएं और क्लेम फॉर्म पर साइन कर दें। क्लेम फॉर्म को अपलोड कर दें। इसके साथ अपने पैन कार्ड की फोटो डॉक्यूमेंट के साथ अपलोड करके सबमिट कर दें। 50,000 रुपये से ऊपके के क्लेम को पाने के लिए पैन कार्ड अनिवार्य है। रिफंड डिपॉजिटर्स के अकाउंट में क्रेडिट हो जाएगा।

Stock Market LIVE Updates: GIFT NIFTY दे रहा संकेत, मजबूत हो सकती है भारतीय बाजार की शुरुआत

Source link

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *