Zeal Global Services IPO: खुल गया आईपीओ में पैसे लगाने का मौका, चेक करें कंपनी का क्या है कारोबार


Zeal Global Services IPO: एयर कार्गो से जुड़ी सर्विसेज मुहैया कराने वाली दिग्गज कंपनी जील ग्लोबल सर्विसेज का 36 करोड़ रुपये का आईपीओ सब्सक्रिप्शन के लिए आज खुल गया है। इस आईपीओ के तहत सिर्फ नए शेयर ही जारी होंगे। अब ग्रे मार्केट में एक्टिविटी की बात करें तो कोई हलचल नहीं दिख रही है। हालांकि मार्केट एक्सपर्ट्स के मुताबिक ग्रे मार्केट से मिले संकेतों की बजाय कंपनी के फाइनेंशियल्स और फंडामेटल्स के आधार पर निवेश से जुड़ा फैसला लेना चाहिए। इस इश्यू में 1 अगस्त तक बोली लगा सकते हैं। यहां जील ग्लोबल सर्विसेज के आईपीओ से जुड़ी पूरी डिटेल्स और कंपनी के कारोबार के साथ-साथ इसकी सेहत से जुड़ी पूरी डिटेल्स दी जा रही है।

Zeal Global Services IPO की डिटेल्स

जील ग्लोबल सर्विसेज के 36.46 करोड़ रुपये के आईपीओ के तहत 1 अगस्त तक बोली लगा सकेंगे। इस इश्यू के लिए 103 रुपये का भाव और 1200 शेयरों का लॉट साइज फिक्स किया गया है। आईपीओ की सफलता के बाद शेयरों का अलॉटमेंट 4 अगस्त तक फाइनल होगा। इश्यू के लिए स्काईलाईन फाइनेंशियल सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड रजिस्ट्रार है। इसके बाद शेयरों की एनएसई एसएमई पर 9 अगस्त को लिस्टिंग होगा। इस इश्यू के तहत 35.40 लाख नए शेयर जारी होंगे। इन शेयरों के जरिए कंपनी जो पैसे जुटाएगी, उसका इस्तेमाल कारोबार बढ़ाने के लिए सब्सिडियरी में निवेश, कर्ज चुकता करने, वर्किंग कैपिटल की जरूरतों को पूरा करने, आम कॉरपोरेट उद्देश्यों और आईपीओ से जुड़े खर्चों को भरने में होगा।

Zeal Global Services की डिटेल्स

इसका कारोबार 2014 में शुरू हुआ था। यह एयर कार्गो इंडस्ट्री में लॉजिस्टिक से जुड़ी सर्विसेज मुहैया कराती है। यह जनरल सेल्स एंड सर्विसेज एजेंट के साथ-साथ विमान कंपनी की सेल्स पार्टनर के तौर पर काम करती है। इसका काम कार्गो कैरियर सर्विस और पैसेंजर कैरियर सर्विस में है। यह सेल्स, मार्केटिंग, एडमिनिस्ट्रेशन और ऑपरेशन्स से जुड़ी सर्विसेज मुहैया कराती है। कंपनी के वित्तीय सेहत की बात करें तो इसका मुनाफा लगातार बढ़ा है। वित्त वर्ष 2020 में इसे 1.34 करोड़ रुपये का शुद्ध मुनाफा हुआ था जो अगले वित्त वर्ष 2021 में बढ़कर 1.70 करोड़ रुपये, वित्त वर्ष 2022 में 5.24 करोड़ रुपये और वित्त वर्ष 2023 में अप्रैल 2022 से जनवरी 2023 तक 8.27 करोड़ रुपये पर पहुंच गया।



Source link

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *