तेजी के बाद बाजार में आया कंसोलिडेशन का मूड, यह सेक्टर और स्टॉक्स कराएंगे मोटी कमाई: गुरमीत चड्ढा

बाजार की आगे की दशा और दिशा पर सीएनबीसी-आवाज से बात करते हुए Complete Circle के Managing Partner और CIO गुरमीत चड्ढा का कहना है कि तेजी के बाद बाजार में कंसोलिडेशन का मूड देखने को मिल रहा है। जिन मिड और स्मॉलकैप कंपनियों के Q1 नतीजे निराशाजनक रहे है उन कंपनियों के शेयरों में हल्की मुनाफावसूली देखने को मिली है। एफआईआई की बिकवाली के चलते बैंकिंग शेयरों में दबाव बना हुआ है। उन्होंने आगे कहा कि US में यील्ड बढ़े है , लेकिन ज्यादा चिंता नहीं है। बाजार में मौजूदा समय में डरने की कोई बात नहीं है। बाजार फ्यूचर में कैसी चाल दिखाएगा इसको लेकर विचार करने की जरुरत है। फिलहाल मौजूदा समय में बाजार में किसी भी गिरावट में खरीदारी करनी चाहिए।

ZOMATO और PAYTM पर नजर बनी हुई

इस बातचीत में गुरमीत चड्ढा ने आगे कहा कि 2 स्टॉक ऐसे है जो काफी समय बाद हमारे रिव्यू में आए है और वह है ZOMATO और PAYTM। इन दोनों स्टॉक्स पर हमारी नजर बनी हुई है। ZOMATO और PAYTM में थोड़ा सुधार देखने को मिला है। Q1 में ZOMATO के नतीजे काफी शानदार रहे है। Q1 में 2400 करोड़ रुपये के आसपास कंपनी का रेवेन्यू हासिल किया है। साथ ही कंपनी ने गाइडेंस भी अच्छा है। ये बात मैने पहले भी कही है जो कंपनी स्टिंग करेगी और प्रॉफिबिलिटि पर फोकस करेगी वह आगे ज्यादा ग्रोथ करेगी। वहीं PAYTM का बिजनेस मॉडल आकार ले रहा है। कंपनी वैल्थ मॉडल पर भी ध्यान दे रही है। हालांकि बता दूं कि हमने इन दोनों स्टॉक्स में निवेश नहीं किया है लेकिन यह दोनों की कंपनियां हमारे रडार पर है।

QSR स्पेस की कंपनियां पंसद

उन्होंने आगे कहा कि QSR कंपनियां आगे अच्छा प्रदर्शन कर सकती है। QSR स्पेस में ग्रोथ की काफी संभावना है। QSR कंपनियां के नतीजे भी शानदार रहे है। QSR स्पेस हमें काफी पसंद है।

रियल्टी से जुड़े शेयरों में हैं कमाई के मौके

रियल एस्टेट सेक्टर पर बात करते हुए गुरमीत चड्ढा ने कहा कि रियल्टी से जुड़े शेयरों में कमाई के मौके हैं। POLYCAB, PMS का पोर्टफोलियो शेयर है। यह कंपनी आगे भी अच्छा ग्रोथ करेगी। वहीं कजारिया सिरामिक्स भी हमारी पसंद में शामिल है। कंपनी के नतीजे अच्छे रहे है। हालांकि मौजूदा समय में इस स्टॉक में कंसोलिडेशन देखने को मिल रहा है। लेकिन आगे कंपनी अच्छा प्रदर्शन करती नजर आएगी।

यह सेक्टर आगे करेंगे अच्छा

गुरमीत चड्ढा ने कहा कि फार्मा कंपनियों के पास ग्रोथ के बड़े मौके हैं। भारतीय कंपनियों के पास फार्मा आउटसोर्सिंग का मौका है। LAURUS LABS, NEULAND में तेजी आ सकती है। वहीं लीकर शेयरों को लेकर पॉजिटिव नजरिया बना हुआ है। साथ ही बिल्डिंग मटेरियल सेक्टर आगे काफी अच्छा करती नजर आएगी। वहीं सीमेंट कंपनियां भी निवेश के लिहाज से अच्छी नजर आ रही है।

डिस्क्लेमर: मनीकंट्रोल.कॉम पर दिए गए विचार एक्सपर्ट के अपने निजी विचार होते हैं। वेबसाइट या मैनेजमेंट इसके लिए उत्तरदाई नहीं है। यूजर्स को मनी कंट्रोल की सलाह है कि कोई भी निवेश निर्णय लेने से पहले सर्टिफाइड एक्सपर्ट की सलाह लें।

Source link

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *