Buzzing Stocks Today: कोल इंडिया, ल्यूपिन, बिड़ला कॉर्प, अदानी विल्मर और अन्य स्टॉक पर रखें फोकस

Buzzing Stocks Today: शेयरों की हर हलचल पर पैनी नजर रखकर अपने निवेश को सुरक्षित जरूर किया जा सकता है। यहां हम बता रहे हैं ऐसे शेयर जो आज खबरों में रहेंगे और जिन पर बाजार की नजर होगी। तो सबसे पहले उन शेयरों की बात कर लेते हैं। लेकिन सबसे पहले जान लेते है कि

Coal India: जून तिमाही में कंपनी की आय, मुनाफा और मार्जिन अनुमान से बेहतर रहे हैं। ब्लेंडेड रियलाइजेशन 1,769 रुपए प्रति टन पर रहा। कर्मचारियों को कई तरह के लाभ और कॉन्ट्रैक्चुअल खर्च में बढ़ोतरी की वजह से मार्जिन सालाना आधार पर 20% के मुकाबले 19% पर रही।

Birla Corp: सालाना आधार पर जुलाई महीने में सीमेंट बिक्री वॉल्यूम 12.2% बढ़कर 4.41 MT पर पहुंच गया है।साल-दर-साल आधार पर आय 9.3% बढ़ा है। जबकि, कुल मुनाफा 3.6% गिरकर 60 करोड़ रुपए रहा।

JAY BHARAT MARUTI: बोर्ड से 2 शेयर को 5 शेयर में बांटने को मंजूरी मिली है।

Inox Wind: प्रोमोटर ने ब्लॉक डील में शेयर बिक्री की वजह से 500 करोड़ रुपए के शेयर बेचे हैं। इस डील में ICICI Prudential, Nippon India MF खरीदार रहे हैं। प्रोमोटर्स ने कहा कि इस डील से मिलने वाली रकम का इस्तेमाल कर्ज चुकाने के लिए किया जाएगा।

Lupin: कंपनी को Fluocinolone Acetonide Oil के लिए US FDA से ANDA मंजूरी मिली है। इस ऑयल का इस्तेमाल Eczema के इलाज में किया जाता है।

Siemens : पिछले साल की समान तिमाही के मुकाबले कंपनी की आय 14.4% बढ़कर 4,873 करोड़ रुपए पर रही। जबकि कामकाजी मुनाफा सालाना आधार पर 37.6% तक बढ़ा है। EBITDA मार्जिन में भी 60 बेसिस प्वॉइंट का विस्तार भी देखने को मिला है।

Adani Enterprises, Adani Wilmar : एक रिपोर्ट में कहा गया है कि Adani Enterprises करीब 44% हिस्सा Adani Wilmar में बेचने की तैयारी में है। मौजूदा शेयर भाव के हिसाब से ये डील करीब 2.7 अरब डॉलर की हो सकती है।

IdeaForge : सालाना आधार पर आय 2.1%गिरा है। जबकि कुल मुनाफा में आधे से ज्यादा की गिरावट देखने को मिली है। ऊंचे मटीरियल और कर्मचारी लाभ खर्च बढ़ने की वजह से ऐसा देखने को मिला है।

Stock Market LIVE Updates: दिन के निचले स्तर पर बाजार, निफ्टी 19,500 के नीटे फिसला, बैंक, रियल्टी, आईटी शेयरों में दबाव

ICICI LOMBARD: ICICI Lombard General Insurance को मंगलवार को डायरेक्टोरेट जनरल ऑफ GST इंटेलीजेंस (DGGI) से नोटिस मिला है। DGGI की ओर से इस प्राइवेट इंश्योरेंस कंपनी को ये नोटिस 273.44 करोड़ रुपए चुकाने के लिए मिला है। दरअसल, इस कारण बताओ नोटिस में कहा गया है कि कंपनी के GST Act, 2017 के सेक्टर 74(1) के तहत 273.44 करोड़ रुपए के टैक्स देनदारी बनती है।

TATA MOTORS :FY24 में घरेलू कारोबार कंपनी कर्ज मुक्त होगी। 2025 तक JLR कर्ज मुक्त होने की उम्मीद है।

Source link

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *