Srivari Spices IPO : साल 2023 में इस आईपीओ को मिला सबसे अधिक सब्सक्रिप्शन, अंतिम दिन तक 450 गुना सब्सक्राइब हुआ इश्यू


Srivari Spices IPO : मसाला और आटा बेचने वाली दिग्गज कंपनी श्रीवारी स्पाइसेज एंड फूड्स (Srivari Spices and Foods) के आईपीओ को निवेशकों की शानदार प्रतिक्रिया मिली है। आज 9 अगस्त को सब्सक्रिप्शन के अंतिम दिन तक यह इश्यू 450.03 गुना सब्सक्राइब हो गया है। इसके साथ ही यह साल 2023 में सबसे अधिक सब्सक्रिप्शन हासिल करने वाला आईपीओ बन गया है। इस आईपीओ में नॉन-इंस्टीट्यूशनल बायर्स के साथ ही रिटेल निवेशकों ने जमकर दांव लगाया है। आईपीओ की सफलता के बाद शेयरों का अलॉटमेंट 14 अगस्त को फाइनल होगा।

अलग-अलग कैटेगरी में कितना मिला सब्सक्रिप्शन

श्रीवारी स्पाइसेस एंड फूड्स आईपीओ को अंतिम दिन 450.03 गुना सब्सक्राइब किया गया। इसके तहत, नॉन-इंस्टीट्यूशनल बायर्स के हिस्से को 786.11 गुना सब्सक्राइब किया गया है। वहीं, खुदरा निवेशकों का हिस्सा 517.95 गुना सब्सक्राइब हुआ है। क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल बायर्स के लिए रिजर्व हिस्सा 79.10 गुना सब्सक्राइब हुआ है। आंकड़ों के मुताबिक कंपनी को ऑफर पर 2,142,000 शेयरों के मुकाबले 64,26,39,000 शेयरों के लिए बोलियां मिली हैं।

Srivari Spices and Foods IPO की डिटेल्स

9 करोड़ रुपये का यह आईपीओ सब्सक्रिप्शन के लिए 7-9 अगस्त के बीच सब्सक्रिप्शन के लिए खुला था। इस इश्यू के लिए 40-42 रुपये का प्राइस बैंड और 3 हजार शेयरों का लॉट फिक्स किया गया है। आईपीओ की सफलता के बाद शेयरों का अलॉटमेंट 14 अगस्त को फाइनल होगा। इश्यू का रजिस्ट्रार बिगशेयर सर्विसेज है।

एनएसई के एसएमई प्लेटफॉर्म NSE SME पर इसकी एंट्री 18 अगस्त को होगी। इन शेयरों को जारी कर जुटाए गए पैसों का इस्तेमाल कंपनी वर्किंग कैपिटल की जरूरतों को पूरा करने और आम कॉरपोरेट उद्देश्यों में करेगी।

Srivari Spices and Foods के बारे में

2019 में बनी यह कंपनी मसाले और चक्की आटा के कारोबार में है। इसका कारोबार मुख्य रूप से तेलंगाना और आंध्र प्रदेश और उसके आस-पास फैला हुआ है। यह मसालों की 3 हजार से अधिक रिटेल आउटलेट के साथ-साथ गेहूं और शरबती आटा को तेलंगाना और आंध्र प्रदेश के 15 हजार से अधिक आउटलेट को भेजती है। यह बिजनेस के साथ-साथ सीधे ग्राहकों को भी अपने प्रोडक्ट्स की सप्लाई करती है। इसके दो मैनुफैक्चरिंग प्लांट हैं- एक तेलंगाना के रंगा रेड्डी जिले के जलपल्ली गांव और दूसरा भी इसी जिले के फारुकनगर मंडल में।



Source link

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *