Share Buyback : टेक्सटाइल कंपनी ने शेयर बायबैक का किया ऐलान, 16.61 लाख शेयर वापस खरीदने की है तैयारी

Share Buyback : टेक्सटाइल कंपनी सियाराम सिल्क मिल्स (Siyaram Silk Mills) ने जून तिमाही के नतीजों के बाद अपने शेयरधारकों के लिए शेयर बायबैक का ऐलान किया है। इस घोषणा के चलते कंपनी के शेयर फोकस में रहेंगे। कंपनी 2 रुपये की फेस वैल्यू वाले 16.61 लाख इक्विटी शेयर वापस खरीदने की तैयारी में है। यह कंपनी के कुल इक्विटी शेयरों के 3.54 फीसदी के बराबर है। बायबैक टेंडर ऑफर रूट के माध्यम से किया जाएगा। टेंडर ऑफर रूट वह है जहां कंपनी मौजूदा शेयरधारकों से एक निश्चित कीमत पर शेयर बायबैक करती है।

18 फीसदी कम कीमत पर उपलब्ध हैं शेयर

इस बायबैक के लिए 650 रुपये प्रति शेयर का भाव रखा गया है। वहीं, शुक्रवार को कंपनी के शेयर NSE पर 1.22 फीसदी की गिरावट के साथ 548 रुपये के भाव पर बंद हुए हैं। इसका मतलब है कि बायबैक प्राइस के मुकाबले कंपनी के शेयर 18.6 फीसदी कम कीमत पर उपलब्ध हैं। कुल बायबैक 107.99 करोड़ रुपये का होगा।

रिकॉर्ड डेट 18 सितंबर

कंपनी के शेयर बायबैक के लिए रिकॉर्ड डेट 18 सितंबर तय की गई है। बायबैक के लिए धनराशि कंपनी के सिक्योरिटी प्रीमियम, फ्री रिजर्व, वर्तमान सरप्लस और कैश और कैश इक्विवलेंट में बैलेंस के माध्यम से तय की जाएगी।

विवरो फाइनेंशियल सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड को बायबैक के लिए मर्चेंट बैंकर नियुक्त किया गया है। कंपनी के प्रमोटर और प्रमोटर ग्रुप भी बायबैक में हिस्सा लेंगे। जून तिमाही में सियाराम सिल्क मिल्स ने एक साल पहले की अवधि की तुलना में अपने कंसोलिडेटेड राजस्व में 11 फीसदी की गिरावट दर्ज की, जबकि नेट प्रॉफिट सालाना आधार पर लगभग 70 फीसदी गिर गया। सियाराम सिल्क मिल्स के शेयर 2023 में केवल 2.3 प्रतिशत की बढ़त के साथ सपाट रहे हैं।

Source link

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *