Airtel ने भारत में लॉन्च किया एक्सस्ट्रीम एयरफाइबर, यूजर्स उठा सकेंगे वायरलेस वाई फाई से तेज इंटरनेट का लुत्फ

एयरटेल (Airtel) ने भारत में अपनी एक्सस्ट्रीम एयरफाइबर सर्विस को पेश कर दिया है। भारत की पहली फिक्स्ड वायरलेस एक्सेस (FWA) सर्विस के रूप में एक्सस्ट्रीम एयरफाइबर एयरटेल 5जी प्लस पर आधारित है और इसका लक्ष्य सभी जिलों खास तौर पर ग्रामीण एरिया में वायरलेस वाई-फाई पहुंचाना है।

क्या कहा एयरटेल ने

भारती एयरटेल के कस्टमर बिजनेस के डायरेक्टर शाश्वत शर्मा ने मीडिया को बताया कि भारत में होम ब्रॉडबैंड का तेजी से विकास हुआ है, लेकिन अभी भी ऐसे क्षेत्र हैं जहां घरों में तेज गति के इंटरनेट की पहुंच नहीं है, क्योंकि इतने बड़े देश में फाइबर बिछाने की वास्तविक चुनौतियां हैं। जबकि फाइबर टू होम के जरिए हमेशा घर पर वाई-फाई की सबसे अच्छे एक्सपीरियंस को प्रोवाइड कराएगा। एयरफाइबर बाकी सभी के लिए एक्सपीरियंस के अंतर को पाटने में सहायता करेगा।

एयरटेल एक्सस्ट्रीम एयरफाइबर क्या है?

एयरटेल एक्सस्ट्रीम एयरफाइबर एक फिक्स्ड वायरलेस एक्सेस (FWA) है जो एयरटेल के 5जी प्लस नेटवर्क के जरिए ऑपरेट होता है। यह वायरलेस 4G डोंगल की तरह एक वायरलेस 5G सेवा है। लेकिन, यह ब्रॉडबैंड की तरह डोंगल पर बहुत तेज जानकारी काफी कम समय में और शानदार कवरेज देगा। एयरफाइबर को ग्रामीण और शहरी दोनों शहरों में स्थापित करना आसान है क्योंकि नेटवर्क को वायरिंग और खुदाई की जरूरत नहीं होती है। एक्सस्ट्रीम फाइबर के उलट, एक्सस्ट्रीम एयरफाइबर वायरलेस है, इसलिए यह फाइबर केबल के उपयोग को भी कम करेगा।

क्या है एयरटेल एक्सस्ट्रीम

एयरटेल एक्सस्ट्रीम फाइबर कंपनी का वायर्ड ब्रॉडबैंड कनेक्शन है जिसके लिए उन क्षेत्रों में ढेर सारे गैजेट, वायरिंग और पहुंच की आवश्यकता होती है जहां इसकी सेवाएं उपलब्ध हैं। दूसरी ओर, एयरटेल एयरफाइबर ग्राहकों के लिए पूरी तरह से वायरलेस सर्विस मुहैया करएगा। एयरटेल एयरफाइबर फिलहाल केवल दिल्ली और मुंबई में एयरटेल स्टोर के जरिए खरीदा जा सकता है। एयरटेल एयरफाइबर प्लान में 100Mbps की फास्ट-वेब स्पीड है। एयरटेल एयरफाइबर प्लान हर महीने 799 रुपये, 6 महीने के लिए 4,435 रुपये है।

Source link

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *